प्रसाद चढ़ाने के बहाने मंदिर आए दो युवक पुजारी के सामने ही उठा ले गए भगवान कृष्ण की अष्टधातु की मूर्ति

नर्वल कस्बा स्थित ठाकुर मुरली मनोहर राधाकृष्ण मंदिर से सुबह सुबह बाइक से आए दो युवक पुजारी के सामने ही भगवान कृष्ण की अष्टधातु की मूर्ति चुरा ले गए। सफाई कर रहे पुजारी जब तक शोर मचाते तब तक दोनों युवक बाइक से टौंस की तरफ निकल भागे। पुलिस पूरे इलाके की नाकेबंदी कर चोरों की तलाश में जुटी है।

नर्वल निवासी व्यवसायी समीर शुक्ला के पैतृक आवास में प्राचीन राधा कृष्ण का मंदिर स्थापित है। समीर शहर में रहते हैं। उन्होंने मंदिर की देखरेख व पूजन के लिए 70 वर्षीय राघव बाजपेई को पुजारी के रूप में नियुक्त कर रखा है। राघव बाजपेई के मुताबिक शनिवार सुबह 8.15 बजे वह मंदिर की सफाई कर रहे थे। तभी दो युवक अंदर आए और लड्डू देते हुए बोले कि प्रसाद चढ़ा दीजिए। इसपर उन्होंने कहा कि थोड़ी देर रुको। सफाई व आरती के बाद प्रसाद चढ़ेगा। इसके बाद वह अपने काम में लग गए। इसी बीच मौका पाकर दोनों युवक भगवान कृष्ण की अष्टधातु की मूर्ति लेकर भागने लगे। पुजारी ने दोनों को मूर्ति ले जाते देखा तो शोर मचाया लेकिन तब तक दोनों बाहर खड़ी बाइक में बैठकर मूर्ति लेकर फरार हो गए।

अष्टधातु की कीमती मूर्ति चोरी की सूचना पर आनन-फानन सीओ सदर भगवान सिंह व नर्वल थाना प्रभारी रामऔतार मौके पर पहुंचे। पुलिस ने पूरे इलाके की नाकेबंदी करा चोरों की तलाश में जगह-जगह तलाशी अभियान चला रही है। मंदिर व्यवस्थापक समीर शुक्ला ने बताया कि मंदिर व मूर्ति कब की हैं, उन्हें सही जानकारी नहीं है। लगभग चार-पांच सौ वर्ष प्राचीन मूर्ति थी। उन्होंने बताया कि मूर्ति की कीमत लाखों में थी। नर्वल थाना प्रभारी रामऔतार ने बताया कि मंदिर से अष्टधातु की भगवान कृष्ण की मूर्ति चोरी हुई है। नाकेबंदी कर चोरों की तलाश की जा रही है।

दस वर्ष पहले राधा रानी की मूर्ति हुई थी चोरी

समीर शुक्ला ने बताया कि लगभग दस वर्ष पूर्व भी मंदिर में चोरी हुई थी। तब राधारानी की अष्टधातु की बेशकीमती मूर्ति चोरी हुई थी, जिसका पता आज तक नहीं चल पाया।

Back to top button