प्रसव के दौरान पता चला महिला को लगी है गोली, लेकिन युवती ने कहा पता नहीं कब हुआ ये सब…

हत्‍या की कोशिश का यह मामला जरा हटकर है। गोली से घायल युवती को पता ही नहीं चला कि उसे कब और कैसे गोली लगी। युवती के गर्भ में पल रहा बच्‍चा भी गोली से बाल-बाल बच गया। परिजनों ने भी जख्‍म को मामूली समझा। बाद में प्रसव के दौरान जब डॉक्‍टरों ने पेट से गोली निकली तो सबों की सांसें अटक गईं। वैशाली के औद्योगिक थाना क्षेत्र स्थित सुल्तानपुर की इस घटना की जानकारी मिलने पर अब सभी यही कह रहे कि जाको राखे साइयां मार सके न कोई।

प्रसव को अस्‍पताल ले गए परिजन

बीते दिन एक गर्भवती युवती रूपा कुमारी के पेट से खून निकलता देख परिजनों ने उसे मामूली जख्म समझा तथा मरहम-पट्टी कर छोड़ दिया गया। लेकिन दर्द बढ़ता गया। घरवालों ने उसे प्रसव का दर्द समझा तथा सदर अस्पताल ले गए। वहां ऑपरेशन से प्रसव के दौरान जब युवती के पेट से गोली मिली तो डॉक्‍टर अवाक रह गए। उसके पेट से 315 बोर की गोली बरामद की गई।

पटना में आज बीमार होना मना है, जानें इसके पीछे का कारण

युवती नहीं बता सकी, कब लगी गाेली

युवती के पिता ब्रह्मनाथ पासवान ने कहा कि जब बेटी घर में थी, तब एक आवाज हुई थी, लेकिन उनको इस बात का बिल्कुल आभास नहीं था कि उसे गोली लगी है। इस बाबत जब युवती से पूछा गया तो उसने गोली लगने की जानकारी से इनकार कर दिया। 

डॉक्‍टर बोले: मां-बच्‍चा का बचना चमत्‍कार 

युवती को गोली कब, क्‍यों और किसने मारी, इसकी पड़ताल में पुलिस जुट गई है। अब पुलिस अनुसंधान में जो भी पता चले, फिलहाल घटना को लेकर चर्चाओं का माहौल गर्म है। डॉक्टरों के अनुसार पेट में गोली लगने के बावजूद मां-बच्चे को कोई नुकसान नहीं होना भगवान का चमत्‍कार है। अस्पतान के सर्जन डॉ: सुमन केसरी, डॉ: विजय विजय कुमार और डॉ: राघवेन्द्र साह ने कहा कि यह महज इत्तेफाक है कि गोली ऐसी जगह लगी कि कोई नुकसान नहीं हुआ।

Back to top button