प्रवासी मजदूरों के मौत का आंकड़े को लेकर राहुल का सरकार पर तंज

जुबिली न्यूज डेस्क
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने तालाबंदी के दौरान मजदूरों की मौत से जुड़ा आंकड़ा सरकार के पास नहीं होने को लेकर मंगलवार को केंद्र सरकार पर तंज कसा।
उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि श्रमिकों की मौत होना सभी ने देखा, लेकिन सरकार को इसकी खबर नहीं हुई। दरअसल सोमवार को लोकसभा में सरकार ने लिखित जवाब में कहा था कि उसके पास लॉकडाउन के बीच प्रवासी मजदूरों की मौत का आंकड़ा नहीं है।
ये भी पढ़े : भूखे पेट भजन हो रहा है !
ये भी पढ़े : उप चुनाव : यूपी की इन आठ सीटों पर बीजेपी ही नहीं विपक्ष की भी है परीक्षा
ये भी पढ़े :  बिहार चुनाव : एक बार फिर नीतीश के खिलाफ LJP ने खोला मोर्चा
राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘मोदी सरकार नहीं जानती कि लॉकडाउन में कितने प्रवासी मजदूर मरे और कितनी नौकरियां गईं। कांग्रेस नेता ने शायराना अंदाज में तंज किया, ‘तुमने ना गिना तो क्या मौत ना हुई? हां मगर दुख है सरकार पे असर ना हुआ, उनका मरना देखा जमाने ने, एक मोदी सरकार है जिसे खबर ना हुई।’
ये भी पढ़े : फिल्म उद्योग की कथित आलोचना पर संसद में जया बच्चन ने क्या कहा ?

मोदी सरकार नहीं जानती कि लॉकडाउन में कितने प्रवासी मज़दूर मरे और कितनी नौकरियाँ गयीं।
तुमने ना गिना तो क्या मौत ना हुई?
हाँ मगर दुख है सरकार पे असर ना हुई,
उनका मरना देखा ज़माने ने,
एक मोदी सरकार है जिसे ख़बर ना हुई।
— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) September 15, 2020

गौरतलब है कि लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा है कि तालाबंदी के दौरान मारे गए मजदूरों के संदर्भ में आंकड़ा सरकार के पास उपलब्ध नहीं है। संगीता कुमारी सिंह देव, भोला सिंह, कलानिधि वीरस्वामी तथा कुछ अन्य सदस्यों ने सवाल किया था कि क्या तालाबंदी के दौरान हजारों मजदूरों की मौत हो गई और अगर ऐसा है तो उसका विवरण दें।

Back to top button