प्रयागराज से भाजपा सांसद श्यामाचरण गुप्ता सपा में हुए शामिल, बोले- ‘मैं सांसद हूं, चौकीदार नहीं’

बांदा: उत्तर प्रदेश की बांदा लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के घोषित प्रत्याशी और इलाहाबाद के सांसद श्यामाचरण गुप्ता ने मंगलवार को यहां प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बीजेपी और सपा दोनों मेरे घर हैं, मैं सांसद हूं चौकीदार नहीं. दोनों पार्टियों में कई-कई साल रहा, बीजेपी के खिलाफ कुछ नहीं कहूंगा.प्रयागराज से भाजपा सांसद श्यामाचरण गुप्ता सपा में हुए शामिल, बोले- 'मैं सांसद हूं, चौकीदार नहीं'

बांदा लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद इलाहाबाद के सांसद श्यामाचरण गुप्ता मंगलवार को पहली बार बांदा आए और प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर संवाददाताओं से कहा कि बीजेपी और सपा दोनों मेरे घर हैं, दोनों पार्टियों में कई-कई साल रहा हूं. बीजेपी के खिलाफ कुछ नहीं कहूंगा, बस बीजेपी में रह कर ऐसा लगा कि उपेक्षित किया गया हूं, इसी से आहत होकर पार्टी छोड़ दी और सपा में शामिल हो गया हूं.

बीजेपी के ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान पर सवाल किए जाने पर उन्होंने कहा कि मैं तो सांसद हूं, चौकीदार नहीं और न ही चौकीदारी करने आया हूं. चौकीदारी जिसको करना हो करें, लेकिन ईमानदारी से करें.

ऐसा लगता है कि सपा प्रत्याशी श्यामाचरण का मोह अब भी बीजेपी में बना हुआ है. संवाददाताओं से उन्होंने कहा कि बीजेपी और गठबंधन का सम्मान बढ़ाने के लिए मैंने यह (सपा प्रत्याशिता) स्वीकार किया है. जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि सपा प्रत्याशी बनने से बीजेपी का कैसे सम्मान बढ़ेगा? तो उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ और चुप्पी साध गए.

सपा के घोषित प्रत्याशी और इलाहाबाद के सांसद श्यामाचरण गुप्ता ने बाद में ये स्पष्ट कहा कि बीजेपी से लगभग टिकट कटना तय था, इसलिए वह सपा में शामिल हुए.

Back to top button