प्रधानमंत्री मोदी के लिए तैयार की गई विशेष थाली, जानिए क्या है इसमें ख़ास

पीएम नरेंद्र मोदी एक सप्ताह के अमेरिका दौरे पर हैं. फिलहाल पीएम मोदी अमेरिका के ह्यूस्टन शहर पहुंच गए हैं. पीएम मोदी ह्यूस्टन में आयोजित किए गए सामुदायिक समारोह ‘हाउडी मोदी’ को संबोधित करने वाले हैं. ‘हाउडी मोदी’ की तैयारियां तक़रीबन पूरी हो चुकी हैं. पीएम मोदी के इस दौरे पर उनके लिए विशेष व्यंजन तैयार किए गए हैं.

जिसमें सबसे खास है ‘नमो थाली’. इस ख़ास थाली में श्रीखंड, खीर, गुलाब जामनु सहित कई सारे पकवान परोसे जाएंगे. भारतीय मूल की शेफ किरण वर्मा ने मीडिया से विशेष बातचीत की. उन्होंने बताया है कि पीएम मोदी को खास ‘नमो थाली’ परोसी जाएगी. यह थाली आम लोगों के लिए भी उपलब्ध होगी. इस थाली में कई स्वादिष्ट भारतीय पकवान परोसे जाएंगे. जन्मदिन पर माँ के साथ पीएम मोदी ने जिस थाली में खाना खाया था उसकी तस्वीर को आधार बनाकर ये ख़ास थाली मंगाई गई है.

पीएम मोदी के लिए समोसा, पूरी , खिचड़ी सहित कई तरह के गुजराती पकवान बनाए गए हैं. खाना परोसने के लिए विशेष तांबे की थाली और ग्लास मंगाए गए हैं. आपको बता दें कि भारतीय समय के अनुसार ह्यूस्टन के NRG स्टेडियम के गेट शाम 4.30 बजे खोल दिए जाएंगे. स्टेडियम में रात 9 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम जारी रहेगा. ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में अमेरिक के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी यहां पर उपस्थित रहेंगे.

Back to top button