प्रदेश में आपदा के दृष्टिगत राहत कार्य पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश: CM योगी

  • मुख्यमंत्री ने प्रदेश के विभिन्न जनपदों में आंधी-तूफान, आकाशीय विद्युत एवं डूबने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया
  • 23 मई, 2022 को प्रदेश के विभिन्न जनपदों में आपदा से कुल 39 जनहानि, 03 पशुहानि हुई तथा 03 व्यक्ति घायल हुए
  • राज्य आपदा मोचक निधि से दिवंगतों के परिजनों को 04-04 लाख रु0 तथा घायलों एवं पशुहानि के लिए प्रभावितों
  • को नियमानुसार राहत राशि तत्काल प्रदान करने के निर्देश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने प्रदेश के विभिन्न जनपदों में आंधी-तूफान, आकाशीय विद्युत एवं डूबने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री जी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने प्रदेश में आंधी-तूफान, आकाशीय विद्युत तथा डूबने से हुई जनहानि, पशुहानि एवं मकान क्षति के दृष्टिगत राहत कार्य पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सभी प्रभावितों को पूरी मदद देने के लिए कृतसंकल्पित है।


राजस्व विभाग से प्राप्त सूचना के अनुसार दिनांक 23 मई, 2022 को प्रदेश के विभिन्न जनपदों में आंधी-तूफान, आकाशीय विद्युत एवं डूबने से कुल 39 जनहानि, 03 पशुहानि हुई है तथा 03 व्यक्ति घायल हुए हैं। इनमें आकाशीय विद्युत से अलीगढ़, शाहजहांपुर, बांदा में 01-01, लखीमपुर खीरी में 02 जनहानि हुई है। डूबने से जनपद गाजीपुर, कौशाम्बी में 01-01, प्रतापगढ़ में 02 तथा आगरा एवं वाराणसी में 04-04 जनहानि हुई है। आंधी-तूफान से जनपद अमेठी, चित्रकूट, अयोध्या, फिरोजाबाद, मुजफ्फरनगर तथा जौनपुर में 01-01, वाराणसी, बाराबंकी, अम्बेडकरनगर, बलिया, गोण्डा में 02-02, कौशाम्बी व सीतापुर में 03-03 जनहानि हुई है।


मुख्यमंत्री जी ने राज्य आपदा मोचक निधि से दिवंगतों के परिजनों को 04-04 लाख रुपये तथा घायलों एवं पशुहानि के लिए प्रभावितों को नियमानुसार राहत राशि तत्काल प्रदान करने के निर्देश दिये हैं।
——–

Back to top button