प्रताप सिंह बाजवा ने इस पूरी कार्रवाई को लेकर सीएम मान का मांगा इस्तीफा..

 आज बुधवार को पंजाब विधानसभा में वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल केस का मुद्दा गूंजा। कांग्रेस ने सत्र के दौरान जमकर हंगामा किया। पंजाब के नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने इस पूरी कार्रवाई को लेकर सीएम मान का इस्तीफा मांगा।

आज बुधवार को पंजाब विधानसभा की कार्यवाही के दौरान गजब का हंगामा देखने को मिला। कांग्रेस विधायकों द्वारा सरकार को अलग-अलग मुद्दों पर घेरा गया। कांग्रेसी विधायकों ने ऑपरेशन अमृतपाल से लेकर अन्य मुद्दों पर सदन से वॉकआउट कर दिया ।

मीडिया से बातचीत करते विपक्ष नेता बाजवा ने के मुद्दे को लेकर कहा कि पंजाब पुलिस द्वारा केंद्रीय एजेंसियों से मिलकर शाहकोट इलाके में ऑपरेशन अमृतपाल चलाया गया। इसके साथ ही उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत मान से उनका इस्तीफा भी मांगा।

कांग्रेस ने कहा राजनीति के तहत हुई कार्रवाई

आज बुधवार को पंजाब विधानसभा सत्र में विपक्ष का हंगामा देखने को मिला। कांग्रेस पंजाब की मान सरकार को इस मुद्दे पर घेर रही है। कांग्रेस ने पंजाब सरकार की कार्रवाई पर सवाल उठाए । पंजाब के नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि अमृतपाल सिंह को अमृतसर में उनके गांव से गिरफ्तार किया जा सकता था लेकिन ये ऑपरेशन चलाया गया।

उन्होंने कहा कि ये इलाके में वहां होने वाले उपचुनाव को देखते हुए किया गया था। यह सब एक रणनीति के तहत हुआ… हम यहां मुख्यमंत्री भगवंत मान का इस्तीफा मांगने आए हैं।

बीजेपी ने किया कार्रवाई का समर्थन

वहीं सत्र के दौरान बीजेपी पंजाब सरकार द्वारा की गई कार्रवाई का समर्थन करती नजर आई। भारतीय जनता पार्टी के प्रधान और विधायक अश्वनी शर्मा ने सरकार से अमृतपाल के मामले में अब तक की गई कार्रवाई के बारे में सदन को जानकारी देने को कहा।

उन्होंने कहा कि किसी के साथ भी धक्केशाही नहीं होनी चाहिए पर हमें यह ध्यान देना चाहिए कि जो व्यक्ति देश को तोड़ने की बात करता है उसका विरोध भी करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार से सवाल किया जाएगा, पर यह मौका नहीं है। कांग्रेस कभी भी यह तय नहीं कर पाती कि किस मुद्दे पर राजनीति करनी है।

पंजाब सरकार ने दिया जवाब

पंजाब के मंत्री इंदरबीर सिंह निज्जर ने सत्र में हुए हंगामे पर कांग्रेस को घेरा। उन्होने कहा कि पहले कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने की बात कह रहे थे और हमें निकम्मा बता रहे थे, लेकिन अब जब हम कार्रवाई कर रहे हैं तो वो इसका विरोध कर रहे हैं। पक्ष हो या फिर विपक्ष सभी को इसका समर्थन करना चाहिए। पंजाब के लोग देख रहे हैं और 99% लोग इससे खुश हैं

सीएम मान ने बुलाई थी बैठक

बता दें कि सत्र से पहले विपक्ष के हंगामे से निपटने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बैठक बुलाई थी। पंजाब विधानसभा सत्र में अमृतपाल को लेकर विपक्ष की रणनीति को देखते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विधानसभा के अंदर रणनीति तय करने के लिए अपने सभी विधायकों की एक बैठक बुला ली थी।

विधानसभा के हॉल में यह बैठक हुई, जिसमें आज इस मुद्दे को लेकर विपक्ष को हावी ना होने देने के लिए रणनीति तैयार की गई। काबिले गौर है कि प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने अमन कानून की स्थिति को लेकर काम रोको प्रस्ताव दिया हुआ था। हालांकि स्पीकर ने काम रोको प्रस्ताव की अनुमति नहीं दी ।

पंजाब में वारिस पंजाब दे के प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल पर जारी पुलिस की कार्रवाई के तनावपूर्ण माहौल है। पंजाब के हर शहर में पुलिस द्वारा लगातार फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है। वहीं दूसरी ओर अमृतपाल को पकड़ने के लिए लगातार दबिश दी जा रही है। हर शहर, हर चौराहे पर पुलिस की नजर है। अमृतपाल के अलग अलग हुलिए की तस्वीरें भी जारी कर दी गई हैं।

बठिंडा में 70 लोग गिरफ्तार

बता दें कि अमृतपाल के समर्थकों और खालिस्तान का समर्थन करने वालों पर लगातार कार्रवाई जारी है। बठिंडा के एडीजीपी सुरिंदर पाल सिंह परमार ने बुधवार को कहा कि बठिंडा रेंज में हमने 70 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। हम पूरी तरह से अलर्ट मोड पर हैं।

उन्होंने कहा कि बठिंडा में स्थिति शांतिपूर्ण है। लोगों में विश्वास जगाने और किसी भी तरह की साजिश को नाकाम करने के लिए फ्लैग मार्च किया जा रहा है। लोगों ने हमें बहुत समर्थन दिया है और आशा है कि वे हमारा सहयोग करते रहेंगे।

Back to top button