पौधे जो बदल सकते हैं आपकी किस्मत, जानेंगे तो तुरंत लाएंगे घर

पेड़-पौधों का घर में और आसपास होना बहुत जरूरी है. ये पौधे ना सिर्फ सेहत के लिए अच्छे होते हैं बल्कि घर में सकारात्मकता लाते हैं. क्या आप जानते हैं घर में पेड़-पौधे आने से आपकी किस्मत भी बदल सकती है. आज हम आपको ऐसे पौधों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको घर में लगाने से आप अपनी किस्मत का तारा चमका सकते हैं साथ ही घर से नेगेटिविटी भी दूर होती है. जानिए इन पौधों की खासियत के बारे में.

तुलसी का पौधा- तुलसी को लक्ष्मी जी का दूसरा स्‍वरूप माना गया है. ऐसा मानते हैं जिस आंगन में रोजाना तुलसी की पूजा होती है वहां धन की कभी कमी नहीं होती. इतना ही नहीं, तुलसी से सर्दी-खांसी जैसी कई बीमारियों को दूर किया जा सकता है.

मनी प्लांट- ऐसा माना जाता है कि जिस घर में मनी प्लांट की बेल फलती-फूलती है वहां हमेशा लक्ष्मी का वास होता है. मनी प्लांट के सूखते ही इस बेल को तुरंत हटा देना ही बेहतर होता है.

बैंबू- बैंबू को घर के अंदर और बाहर दोनों तरीके से रख सकते हैं. ये घर की नेगेटिविटी को बाहर करता है. साथ ही इसके घर में होने से जीवन में सफलता मिलती है.

नींबू या संतरे का पौधा- इन पौधों के घर के बाहर लगाने से घर में नकारात्मकता दूर होती है और पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है.

अशोक- घर में सुख-शांति बनाए रखने और घर को उन्नत करने के लिए घर के आंगन में अशोक का पेड़ लगाना शुभ माना जाता है.

हरसिंगार या हरिशृंगार – इस पौधे को भी सफलता की दृष्टि से शुभ माना गया है. यदि आपके काम बिगड़ रहे हैं तो घर में हरसिंगार का पौधा लेकर आएं और इसे सुबह रोजाना जल दें. आपके काम बनने लगेंगे. इतना ही नहीं आयुर्वेद में भी इस पौधे की बहुत महत्ता है

Back to top button