पोर्टेबिल वेंटीलेटर खरीदेगी योगी सरकार

प्रमुख संवाददाता

लखनऊ.

उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस से 2203 लोग संक्रमित हो चुके हैं. प्रदेश में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या अब 1651 पहुंच गई है. प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया की उत्तर प्रदेश में कोरोना कि वजह से अब तक 39 मौतें हो चुकी हैं. उन्होंने बताया कि सरकार ने टेस्टिंग कि संख्या को बढ़ाने का निर्देश दिए हैं. पिछले 24 घंटे में हुईं 520 टेस्टिंग में 14 पॉजिटिव केस मिले हैं.

श्री अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पोर्टेबिल वेंटीलेटर खरीदने को कहा है. हालांकि उत्तर प्रदेश में अन्य प्रदेशों की तुलना में कोरोना कि वृद्धि दर कम है. उन्होंने बताया कि प्रदेश के जिस जिले में भी कोई प्रवासी मजदूर नज़र आये उसकी उसी जिले में मेडिकल जांच कराकर क्वारंटीन करने के निर्देश दिए गए हैं.

उन्होंने बताया कि दूसरे प्रदेशों में फंसे यूपी के मजदूर चिंतित न हों. सरकार उनके लिए चिंतित है और सभी को सुरक्षित तरीके से उत्तर प्रदेश में वापस लेकर आयेगी. उन्होंने मजदूरों से कहा है कि वह अपने घरों के लिए पैदल यात्रा न करें. मुख्यमंत्री के आदेश पर जिस तरह से हरियाणा से मजदूरों को लाया गया. कोटा से छात्रों को लाया गया और प्रयागराज से छात्रों को उनके घरों पर भेजा गया उसी तरह से उन्हें भी वापस लाया जाएगा. सरकार इसे लेकर गंभीर है. इस सम्बन्ध में सरकार की सभी राज्यों के मुख्य सचिवों से बात हो चुकी है. मुख्य सचिव स्तर से प्रवासी मज्दूरों की जानकारी जुटाने का काम चल रहा है.

Back to top button