पैर पर पैर रखकर बैठने वाले हो जाए सावधान ,वरना पूरी जिन्दगी रोना पड़ेगा…

हमारे जीवन में कुछ ऐसी आदते होती है जिन्हें हमारे शास्त्रों द्वारा भी नकारात्मक करार दिया गया है। ये कुछ ऐसी आदतें हैं जो बच्चों में नहीं वरन हर उम्र के लोगों में सामान्य रूप से देखी जा सकती हैं।बहुत से लोगों को पैर के ऊपर पैर रखकर बैठने की आदत होती है। पहले हमने आपको इस आदत के शारीरिक नुकसान के बारे में बताया था।

आज हम आपको ये बताने जा रहे हैं कि हिन्दू शास्त्रों में क्यों इस आदत को गलत और नुकसानदेह करार दिया गया है।ऐसा माना जाता है कि अगर किसी पूजा स्थान पर आप पैर के ऊपर पैर रखकर बैठते हैं तो आप ईश्वर की कृपा से वंचित रह जाते हैं।

Boyfriend के लिए लड़की ने बनाये ऐसे नियम, लिस्ट पढ़कर लड़के हो जाएगे पागल…

हिन्दू शास्त्रों के अनुसार शाम के समय धन की देवी लक्ष्मी पृथ्वी पर विचरण कर रही होती हैं। अगर शाम के समय कोई व्यक्ति पांव पर पांव रखकर बैठता है तो महालक्ष्मी उससे रूठकर चली जाती है।देवी लक्ष्मी के रूठ जाने की वजह से संबंधित व्यक्ति को धन संबंधी बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, इसलिए शाम के समय विशेष तौर पर कभी पैर पर पैर रखकर नहीं बैठना चाहिए।

यही वजह है कि जब भी हम पैर पर पैर रखकर बैठते हैं, जिसे सामान्य भाषा में क्रॉस लेग्स कहा जाता है, तो अकसर परिवार के बड़े-बुजुर्ग हमें डांट देते हैं।

Back to top button