पेट्रोल और डीजल के आज भी घटे दाम, जानें- क‍ितनी मिली राहत?

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में जारी नरमी का फायदा घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत के तौर पर मिल रहा है. शुक्रवार को भी ईंधन सस्ता हुआ है.पेट्रोल और डीजल के आज भी घटे दाम, जानें- क‍ितनी मिली राहत?

एएनआई के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 80.25 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं. वहीं, मुंबई की बात करें तो यहां इसकी कीमत 25 पैसे की कटौती के साथ 86.33 के स्तर पर पहुंच चुकी है.

दूसरी तरफ, डीजल की बात करें तो इसकी कीमतें 7 पैसे घटी हैं. दिल्ली में इसकी कीमत 74.73 के स्तर पर पहुंच गई है. मुंबई में डीजल 8 पैसे सस्ता हुआ है. इस कटौती के साथ यह यहां पर 78.33 के स्तर पर मिल रहा है.

बता दें कि पिछले कई महीनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी थी. कच्चे तेल की कीमतों में लगातार आ रही इस बढ़ोतरी से आम आदमी को राहत दिलाने की खातिर केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में कटौती भी की थी. हालांकि इसका फायदा भी ज्यादा दिन तक बना नहीं रहा.

पिछले कुछ दिनों से कच्चे तेल की कीमतों में नरमी आई है. कच्चे तेल की कीमतों में लगातार कटौती का सिलसिला जारी है. इसका फायदा घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम होने के तौर पर मिल रहा है.

Back to top button