पूर्व सीएम सिद्धारमैया को विधायक ने 1.5 करोड़ रुपये की मर्सिडीज-बेंज कार ‘गिफ्ट’ की

कर्नाटक में सत्ता को लेकर जारी संघर्ष के बीच पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया एक बार फिर विवादों में आ गए हैं। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता सिद्धारमैया को पार्टी के ही एक विधायक बी सुरेश ने 1.5 करोड़ रुपये की मर्सिडीज-बेंज कार ‘गिफ्ट’ की है। भाजपा ने इस पर सवाल उठाए हैं, जबकि कांग्रेस ने मीडिया रिपोर्ट को खारिज किया है।पूर्व सीएम सिद्धारमैया को विधायक ने 1.5 करोड़ रुपये की मर्सिडीज-बेंज कार ‘गिफ्ट’ की

कांग्रेस नेता और मंत्री डीके शिवकुमार ने कहा, ‘सिद्धारमैया को सुरेश ने कार गिफ्ट में नहीं दी है, बल्कि ये उनकी यात्रा के लिए दिया गया था। ये कोई गिफ्ट या कुछ और नहीं है। हम कभी-कभी यात्रा करने के लिए अपने दोस्तों का वाहन ले जाते हैं। इसमें कोई समस्या नहीं है।’ 

वहीं, बी सुरेश ने कहा, ‘उनके पास मौजूद गाड़ियां सिद्धारमैया समेत अन्य मित्रों की जरूरत के समय खड़ी रहती हैं। मैंने उनको कोई कार नहीं गिफ्ट की है। यह मेरी कार है और इसे मैंने उनके घर के पास पार्क किया था। हो सकता है कि उन्हें इस बारे में पता भी न हो।’ दूसरी ओर, भाजपा ने सिद्धारमैया पर मुख्यमंत्री रहते हुए अवैध तरीके से पैसे कमाने का आरोप लगाया। 

विवादों से है पुराना नाता

पिछले साल जून में सिद्धारमैया उस समय विवादों में आ गए थे जब तत्कालीन मंत्री केजे जॉर्ज ने कथित तौर पर उन्हें एक साल के लिए ईंधन कूपनों के साथ टोयोटा लैंड क्रूजर उपहार में दिया था। अपनी महंगी घड़ी को लेकर भी सिद्धारमैया विपक्ष के निशाने पर थे।

कौन हैं विधायक बी सुरेश

कांग्रेस विधायक बी सुरेश उद्योगपति और रियल स्टेट एजेंट हैं। उनकी गिनती कर्नाटक के सबसे अमीर नेताओं में होती है। 2017 में चुनाव आयोग को दिए हलफनामे के मुताबिक, सुरेश के पास 416 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

Back to top button