पूर्व सीएम बाबूलाल गौर कांग्रेस में हो सकते है शामिल, राहुल गाँधी ने दिया निमंत्रण

भोपाल: मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की मुलाकात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से करवाई. बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने गौर को कांग्रेस में आने का निमंत्रण दे डाला. वहीं, बाबूलाल गौर और सिंधिया के बीच भी दिलचस्प बातचीत हुई,  मुलाकात के दौरान गौर ने सिंधिया से कहा कि आप तो अर्जुन हो गए हो, जिसपर सिंधिया ने जवाब दिया कि, आप ही के रास्ते पर चल रहा हूं.

प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी शपथग्रहण वाले दिन इतिहास रच दिया. वे संभवत: पहली ऐसी राज्यपाल बनी हैं, जिसने एक ही दिन में दो राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पद की शपथ ग्रहण करवाई. पहले उन्होंने भोपाल में कमलनाथ को मप्र के मुख्यमंत्री पद की और शाम को भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करवाई.

उल्लेखनीय है कि  र्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर अक्सर अपने बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं, इस बार भी उन्होंने चुनाव के बाद और मतगणना से पहले एक बड़ा बयान दिया था. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैला था. इस वीडियो में दिखाई दे रह है कि, जब भोपाल उत्तर से कांग्रेस उम्मीदवार और वर्तमान में कांग्रेस विधायक आरिफ अकील, बाबूलाल गौर से मिलने पहुंचे तो उन्होंने ने आरिफ अकील को बधाई देते हुए कहा ‘सरकार बन रही है..आप कैबिनेट मंत्री बन रहे हो…बधाई हो.’ आरिफ अकील ने कहा कि वे आशीर्वाद लेने आए थे.

Back to top button