पूर्व सीएम ने करतारपुर कॉरिडोर निर्माण कार्य का लिया जायजा, कहा-वह काम की गति से संतुष्ट हैं..

गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर डेरा बाबा नानक में पहली बार पंजाब कैबिनेट की बैठक हो रही है। बैठक की अध्यक्षता के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह व उनके मंत्रिगण पहुंच गए हैं। बैठक से पूर्व सीएम ने करतारपुर कॉरिडोर निर्माण कार्य का जायजा लिया। कहा कि वह काम की गति से संतुष्ट हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं से सेवा कर लेने की बात कर रहा है। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की कि वह पाकिस्तान पर शुल्क न लगाने के लिए दबाव डाले।

 

मुख्यमंत्री लगभग 10.45 बजे काहलांवाली पहुंचे। इसके बाद उन्होंने डेरा बाबा नानक के दर्शनीय स्थल से दूरबीन से गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शन किए। मुख्यमंत्री ने लैंडपोर्ट अधिकारियों से बैठक  कर टर्मिनल के निर्माण कार्य संबंधी जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ भी मौजूद रहे। कैप्टन ने यहां काम कर रहे लोगों से भी बातचीत की।

इतिहास में पहली बार अनाज मंडी के शेड में शामियाना लगाकर कैबिनेट बैठक की जा रही है। 10 दिन के अंदर यह दूसरा मौका है, जब पंजाब सरकार चंडीगढ़ से बाहर कैबिनेट की बैठक कर रही है। पिछली बार 10 सितंबर को कपूरथला के सुल्तानपुर लोधी में कैबिनेट की बैठक हुई थी।

बैठक के लिए दाना मंडी के शेड को शामियाना लगाकर चार ब्लॉक में बांटा गया है। चारों ब्लॉक में 30 एसी और 40 पंखे लगाए गए हैं। सुरक्षा में एक हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। इस दौरान कैप्टन करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण कार्यों की समीक्षा भी करेंगे।

Back to top button