पूर्व राज्‍य मंत्री सांसद ई अहमद का निधन, कल संसद भवन में पड़ा था दिल का दौरा

नयी दिल्‍ली. इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के सांसद ई अहमद का मंगलवार देर रात निधन हो गया. कल संसद भवन में उन्‍हें उस समय दिल का दौरा पड़ा था जब राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी सदन के संयुक्‍त सत्र को संबोधित कर रहे थे.

पूर्व राज्‍य मंत्री सांसद ई अहमद का निधन, कल संसद भवन में पड़ा था दिल का दौरा

कल संसद भवन में दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्‍हें तत्‍काल राममनोहर लोहिया अस्‍पताल ले जाया गया था. लेकिन अस्‍पताल में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया. गौरतलब हो कि ई अहमद मुस्लिम लीग के वरिष्‍ठ नेता थे और वो मनमोहन सिंह सरकार में विदेश राज्‍य मंत्री भी रहे.

परिजन को दिवंगत सांसद से नहीं मिलने देने का आरोप 

दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में आज उस वक्त नाटकीय घटनाक्रम देखने को मिला जब कांग्रेस के कुछ शीर्ष नेता लोकसभा सांसद और पूर्व विदेश राज्य मंत्री ई अहमद के स्वास्थ्य के बारे में जानने वहां पहुंचे. 

कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि अहमद के परिवार के सदस्यों को उनसे मिलने नहीं दिया जा रहा. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद सहित पार्टी के कई अन्य नेता देर रात अस्पताल पहुंचे और अहमद के परिजन से मुलाकात की. 

बजट पर भी संशय बरकरार

सांसद ई अहमद के असामयिक निधन के बाद आज संसद में पेश होने वाले आम बजट पर भी संशय के बादल मंडराने लगे हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि ई अहमद के निधन के मद्देनजर बजट की तारीख को बढ़ाया भी जा सकता है. जानकारों की मानें तो अगर कोई सिटिंग सांसद का निधन होता है और उसी दिन बजट भी पेश किया जाना है तो शोक सभा के बाद बजट की तारीख को बढ़ाया भी जा सकता है. वहीं ऐसी भी खबर है कि सरकार मात्र आधे घंटे में आम बजट पेश कर देगी. हालांकि अब तक इस बारे में कोई पुष्‍ट खबर नहीं है. 

78 साल के अहमद केरल से सांसद थे. मनमोहन सिंह सरकार में वे विदेश मंत्री थे. वे इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष भी थे. अहमद 7 बार चुनकर लोकसभा पहुंचे थे. इसके अलावा वे पांच बार एमएलए भी रहे. अहमद 2004 से 2009 तक मनमोहन सरकार में विदेश राज्‍यमंत्री रहे.

Back to top button