पूर्व मंत्री सह भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु देवी के भाई की गुंडागर्दी का वायरल हो रहा वीडियो

 बिहार के बेतिया शहर में एक भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता के भाई कर गुंडगर्दी चर्चा में है। बेतिया स्थित स्‍टेट बैंक (SBI) की मुख्य शाखा के सामने स्थित एक दवा दुकान में घुसकर राज्य की पूर्व मंत्री एवं बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु देवी के भाई पिन्नू  द्वारा एक कर्मचारी की पिटाई व धमकी देने का वीडियो वायरल हो गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। इस बीच रेणु देवी ने कहा है कि उनका अपने भाई पिन्‍नू से कोई वास्‍ता नहीं है। पुलिस उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करे।

वीडियो में मारपीट करते व धमकी देते दिख रहा पिन्‍नू

वायरल वीडियो में  दिख रहा है कि पिन्नू कुछ लोगों के साथ दवा दुकान में जाकर वहां कार्यरत एक कर्मचारी की अकारण पिटाई करता है और उसे खींचकर दुकान से बाहर ले जाता है। बाद में दुकान के मालिक से फोन पर पिन्नू से हुई गरमागरम बहस का अाडियो भी वायरल हुआ है। इसमें पिन्नू दुकान मालिक को धमकी दे रहा है। 
दुकान मालिक जगजीवननगर निवासी सुरंजीत सौरभ ने बताया कि मंगलवार की रात पिन्नू कुछ लोगों के साथ आया और दुकान में घुस कर उसके कर्मचारी चरगाहां निवासी मनोज पटेल की जमकर पिटाई की। फिर वे लोग उसे पावर हाउस चौक ले गए और वहां भी पिटाई की।
बाद में पिन्नू ने रंगदारी की मांग करते हुए दुकान बंद कराने व जान मारने की धमकी भी दी। घटना के बाद दुकान मालिक के परिजनों में दहशत का माहौल है। बता दे कि इसके पहले भी पिन्नू पर इस तरह के आरोप लगते रहे हैं। 

वीडियो वायरल, एसपी ने लिया एक्शन

घटना मंगलवार की रात की बताई जा रही है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद एसपी जयंतकांत ने भी कड़ा एक्शन लिया है। एसपी के निर्देश पर गुरूवार को सदर डीएसपी पंकज कुमार रावत के नेतृत्व में नगर थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह व पुलिस पदाधिकारियों ने आरोपी पिन्नू के पावर हाउस चौक स्थित आवास पर छापेमारी की।
छापेमारी के दौरान पिन्नू घर पर नहीं मिला, लेकिन वहां से पुलिस ने एक चारपहिया वाहन को जब्त कर लिया है। एसपी जयंतकांत ने बताया कि किसी को भी कानून से खेलने की इजाजत नहीं दी जाएगी। एसपी ने कहा कि पिन्नू अपराधी प्रवृति का है। वह पूर्व में भी चार्जशीटेड रहा है। इस मामले में उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। नगर थानाध्यक्ष के बयान पर प्राथमिकी भी दर्ज कर ली गई है। 

रेणु देवी बोलीं: घटना से कोई वास्‍ता नहीं, कार्रवाई करेे पुलिस

इधर, पिन्नू के घर पर छापेमारी के बाद जिले में राजनीतिक सरगर्मी भी बढ़ गई है।बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मंत्री रेणु देवी ने एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर कहा कि उनका पिन्नू से कोई लेना-देना नहीं है। वे दोनों काफी दिनों से अलग-अलग रहते हैं। उनका पिन्नू के किसी भी प्रकरण से कोई वास्ता नहीं है। इस मामले में कानून के तहत जो कार्रवाई होनी चाहिए वह किया जाना चाहिए। उन्होंने पिन्नू का कभी कोई बचाव नहीं किया। बावजूद इसके उसके किए गए गलत कार्य में उनका उछाल दिया जाता है, जो गलत है। 

एक माह पहले खरीदी थी दुकान 

दुकान मालिक सुरंजीत सौरभ ने बताया कि एसबीआइ मुख्य शाखा के सामने स्थित अनारकली दवा की दुकान उसने एक माह पहले अपने दोस्त शिवेंद्र पटेल से खरीदी थी। शिवेंद्र फिलहाल गुजरात में है। उसने कहा कि साई मेडिकल नाम की उसकी दुकान में मनोज पटेल पिछले सात वर्षों से कार्य कर रहा है।
दुकान मालिक ने बताया कि उसने पूरे प्रकरण से एसपी को फोन पर अवगत कराया। इसके बाद एसपी ने अपने कार्यालय में बुलाकर पूरे मामले की जानकारी ली। बताया जाता है कि पुलिस की ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी में पिन्‍नू पर रंगदारी मांगने, पिटाई करने व धमकी देने के आरोप लगाए गए हैं।

Back to top button