पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने दमदार बॉलिंग अटैक को लेकर रखी अपनी राय

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है। टूर्नामेंट के आगाज से पहले विशेषज्ञों द्वारा टीमों और खिलाड़ियों को लेकर भविष्यवाणियां की जा रही हैं और साथ ही अपनी राय रखी जा रही है। कई लोगों ने सनराइजर्स हैदराबाद को खिताब का प्रबल दावेदार बताया तो कइयों ने मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत बताया। इस बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने कहा है कि आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का बॉलिंग अटैक सबसे दमदार है।

मांजरेकर का कहना है कि आरसीबी के पास सबसे अच्छा गेंदबाजी आक्रमण इसलिए है क्योंकि उन्होंने बेसिक को कवर किया है। उनकी गेंदबाजी में गहराई है। मांजरेकर का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की गैर मौजूदगी के बावजूद आरसीबी का बॉलिंग अटैक घातक है। बता दें कि हेजलवुड इन दिनों चोट रहे जूझ रहे हैं और उनके आगामी सीजन में खेलने पर संशय बना हुआ है। 

मांजरेकर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातजीत के दौरान कहा, ”आरसीबी की तेज गेंदबाजी में गहराई है। अगर हेजलवुड फिट नहीं भी हैं तो उनके पास रीस टॉपले हैं। स्पिन में उनके पास वनिन्दु हसरंगा जैसा प्लेयर है। उनके पास मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल है। उनकी बॉलिंग परफेक्ट है और यहां तक कि ग्लेन मैक्सवेल भी गेंदबाजी कर सकते हैं। मेरे अनुसार, आईपीएल 2023 का बेस्ट बॉलिंग अटैक आरसीबी का है और यह उनका कम्बाइंड एक्स-फैक्टर है।”

आरसीबी का स्क्वॉड: फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, वनिंदु हसरंगा, रजत पाटीदार, अनुज रावत, आकाश दीप, सुयश प्रभुदेसाई, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, मनोज भांडगे, राजन कुमार, जोश हेजलवुड, महिपाल लोमरोर, फिन एलेन, अविनाश सिंह, सोनू यादव, माइकल ब्रेसवेल, कर्ण शर्मा, सिद्धार्थ कौल, डेविड विली।

Back to top button