पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी का बड़ा आरोप, ‘लालू यादव कांग्रेस के प्रति नहीं हैं ईमानदार’

पटना : महागठबंधन में चल रहे घमासान पर बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) नेता अशोक चौधरी ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर कांग्रेस को बिहार में पनपने नहीं देने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस को अल्पसंख्यकों का वोट मिलने लगे तो आरजेडी कमजोर हो जाएगी और उनके पास सिर्फ यादवों का वोट बचेगा.

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमने 2009 से लालू प्रसाद यादव को देखा है कि वो किस तरह परेशान करते हैं. हर चुनाव में कांग्रेस के लिए मुश्किल पैदा करते रहे हैं.

बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन में सीट बंटवारे के विवाद के बीच अब विरोधी भी नसीहत देने लगे हैं. जेडीयू नेता और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने मंगलवार को पटना में कहा कि आरजेडी कभी भी कांग्रेस के प्रति ईमानदार नहीं रही है. पटना में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने माना कि कांग्रेस पहले से मजबूत हुई है.

मौजूदा लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की 11 सीटों की मांग के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चौधरी ने कहा कि कांग्रेस को ज्यादा सीटों की मांग करनी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस के चार विधायक थे, तब पिछले लोकसभा चुनाव में 12 सीटें मिली थीं. आज कांग्रेस के पास 27 विधायक हैं. पार्टी पहले से मजबूत हुई है.

वहीं, जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह ने महागठबंधन को लेकर कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको लालू यादव ने ठगा नहीं. उन्होंने भी लालू प्रसाद अपने साथियों को पनपने नहीं देना चाहते हैं. साथ ही कहा कि आगे-आगे देखिए किस तरह से सिर फुटव्वल होती है.

Back to top button