पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने विराट कोहली की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए की ये रिक्वेस्ट…

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए उनसे अनुरोध किया है कि वह ऐसे ही दुनिया भर के प्रशंसकों का मनोरंजन करते रहें. कोहली टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

कोहली ने मोहाली के आई.एस. बिंद्रा पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में बुधवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 72 रनों की पारी खेल रोहित को पीछे कर दिया और खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज का तमगा हासिल किया.

कोहली की इस बल्लेबाजी को देखकर आफरीदी भी अब उनके मुरीद हो गए हैं. कोहली ने 52 गेंदों पर नाबाद 72 रन की पारी खेली और इसके लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया.

आफरीदी ने कोहली की तारीफ करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘बधाई विराट कोहली. आप एक महान खिलाड़ी हैं. ऐसा ही शानदार प्रदर्शन करते रहने के लिए शुभकामनाएं. उम्मीद है कि आप दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों का मनोरंजन करना जारी रखेंगे.’

कोहली के अब 2,441 रन हो गए हैं जबकि रोहित के 2,434 रन हैं. रोहित ने 97 टी-20 मैचों में 32.45 की औसत से इतने रन बनाए हैं. टी-20 में रोहित के नाम चार शतक और 17 अर्धशतक हैं. तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल हैं जिनके नाम 2283 रन हैं.

Back to top button