पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग टीम इंडिया की जीत से हुए हैरान, कहा- समझ नहीं आ रहा कैसे हार गया ऑस्ट्रेलिया

मेलबर्न: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर को 2-1 से मात देकर इतिहास रच दिया. भारत के लिए यह काफी मुश्किल श्रृंखला थी, क्योंकि उसके बुमराह, अश्विन, शमी, जडेजा सहित तमाम बड़े खिलाड़ी चोटिल हो चुके थे. ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग भारत की इस जीत पर हैरान हैं. पोंटिंग का कहना है कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कैसे भारत की ए टीम ऑस्ट्रेलिया को हराने में सफल हो गई.

हालांकि, रिकी पोंटिंग ने यह स्वीकार किया है कि टीम इंडिया, ब्रिस्बेन टेस्ट में जीत की हकदार थी. पोंटिंग ने आगे कहा कि, ”मैं हैरान हूं कि आस्ट्रेलिया यह श्रृंखला नहीं जीत सकी. यह तो भारत की ए टीम थी और फिर भी इसने मुकाबला जीत लिया.” पोंटिंग ने आगे कहा कि, ” टीम इंडिया पिछले पांच या छह सप्ताह में जिन स्थितियों से गुजरी है. कप्तान स्वदेश लौट गया और खिलाड़ियों की चोटों के बीच वे पूरी मजबूत टीम मैदान पर नहीं उतार सके. आस्ट्रेलिया ने तो पूरी मजबूत टीम के साथ खेला था, बस शुरू में डेविड वॉर्नर नहीं खेल सके थे.”

पोंटिंग ने भारत को जीत का असल हकदार बताया. उन्होंने कहा कि, ”यह भारत की दूसरी चुनी हुई टीम भी नहीं थी क्योंकि इसमें भुवनेश्वर कुमार या ईशांत शर्मा भी नहीं थे. रोहित शर्मा भी अंतिम दो टेस्ट खेले. भारत ने बेहतरीन क्रिकेट खेला. टेस्ट मैच के सभी निर्णायक मौकों को भुनाया जो आस्ट्रेलिया नहीं कर सकी. दोनों टीमों में यही अंतर था. भारत इस जीत का हकदार था.”

Back to top button