पूरी दुनिया में किसी ने भी नही देखि होगी ऐसी कार, स्‍वीमिंग पूल से लेकर…

दुनियाभर में आपने एक से एक आलीशान कारें देखी होंगी, लेकिन हम आपको दिखाने जा रहे हैं, दुनिया की सबसे लंबी कार। जो कि एक लिमोजिन कार है, जिसे अमेरिकन ड्रीम नाम दिया गया था। 100 फीट लंबी इस कार को 90 के दशक में अमेरिकी कार डिजाइनर जे ऑर्बग ने डिजाइन किया था। इस कार में कई हैरान कर देने वाले फीचर हैं। 26 पहियों वाली इस कार में आगे और पीछे दो स्टेयरिंग, किंग साइज बेड, आलीशान लीविंग रूम, छत पर हैलीपेड और ड्राइवर की प्राइवेसी के लिए अलग रूम हैं।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा चुकी यह कार उतनी सुविधाओं से लैस है जितनी किसी लग्‍जरी होटल में होती हैं । लंबाई इतनी है कि‍ दुनि‍या का सबसे तेज रनर यानी उसैन बोल्‍ट अगर अपनी पूरी ताकत लगाकर दौड़ेगा तो इसका एक चक्‍कर लगाने में करीब 20 सेकेंड का टाइम लगेगा।

तो इसलिए यहाँ ऑफिस में हेलमेट पहनकर काम करते है कर्मचारी, वजह जानकर हिल जाओगे

दुनि‍या की सबसे लंबी लग्‍जरी कार में हॉट टब है जहां ठंड के मौसम में आप गर्म पानी में डुबकी लगा सकते हैं। अगर मौसम ठंड का ना हो आप कार में बने स्‍वीमिंग पूल का भी आनंद ले सकते हैं। पूल में छलांग लगाने के लिए पैड भी बना हुआ है।

इस कार की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस कार को ब्रांड के हिसाब से नहीं, बल्कि लग्जरी के हिसाब से कस्टमाइज किया जाता है। कार का पार्टीशन इस तरह तैयार करते है कि ड्राइवर और पैसेंजर दोनों एक ही कार में रहने के बाद भी अलग-अलग होते हैं।
Back to top button