पुल टूट जाने से सेना का एक वाहन रावी नदी में गिर गया, 8 जवान बाल-बाल बचे

यहां भारत पाकिस्तान बॉर्डर के पास रावी दरिया को पार करते समय लकड़ी का पुल टूटने से सेना की एक गाड़ी नदी में गिर गई। गाडी़ में आठ जवान सवार थे और उन्‍होंने बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई। ये जवान बार्डर एक पोस्‍ट से दूसरे पोस्‍ट की ओर जा रहे थे। इस घटना से हड़कंप मच गया।

जानकारी के अनुसार भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के पास दोपहर बाद सेना के एक वाहन में आठ जवान लकड़ी के पुल से रावी नउी पार कर रहे थे। इसी दौरान पुल के टूट गया और गाडी़ रावी नदी में आधा गिर कर लटक गई। गाड़ी में सवार आठ जवान बड़ी मुश्किल से गाड़ी से निकल पाए। अब सेना की मदद से गाड़ी को निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

बता दें कि बॉर्डर पर जाने के लिए भारतीय सैनिकों को इसी पुल का सहारा लेना पड़ता है। जब रावी दरिया में पानी उफान पर होता है तो पुल को हटा दिया जाता है और किश्‍ती के सहारे भारतीय सैनिक दूसरी तरफ जाते हैं। मंगलवार को जब सैनिक पाकिस्तान बॉर्डर पर ड्यूटी के लिए जा रहे थे तो एकदम से लक्कड़ का पुल टूट गया।

सरकारों की ओर से लगातार यहा पक्‍का पुल  बनाने के वायदे किए जा रहे हैं, लेकिन इस दिशा में कुछ नहीं किया गया है। नदी के दूसरी तरफ 3000 से अधिक आबादी के लोग रहते हैं और इस क्षेत्र में सात गांव है। यहां बार्डर के पास भारतीय सेना के जवान के पोस्‍ट भी हैं।

Back to top button