पुलिस भर्ती को लेकर भारी संख्या में सड़क पर उतरे अभ्यर्थी, सीएम योगी ने दिया आश्‍वासन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा 28,916 पुरुष और 5800 महिला पुलिस आरक्षी एवं आरक्षी पीएसी के पदों पर हुई भर्ती के संबंध में अब तक परिणाम जारी नहीं करने को लेकर हजारों नौजवानों ने बुधवार को यूपी विधानसभा के सामने जमकर प्रदर्शन किया। जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और आश्‍वासन दिया की जल्‍द ही पुलिस भर्ती की परिणा जारी किया जाएगा।पुलिस भर्ती को लेकर भारी संख्या में सड़क पर उतरे अभ्यर्थी

प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे बीर बहादुर सिंह ने बताया कि 29 दिसंबर 2015 को जारी इस भर्ती के लिए प्रक्रिया चल रही थी, इसी दौरान कुछ लोगों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की। इस पर 27 मई 2016 को हाईकोर्ट ने अंतिम आदेश पारित करते हुए परीक्षाफल के अंतिम परिणाम पर रोक लगा दी।

ये भी पढ़े: डाकू बबुली कोल के सामने सबकी सिट्टी-पिट्टी गुल, पुलिस इनकाउंटर में फिर भाग निकला पूरा गैंग

फिर 20 जनवरी 2017 को अदालत ने पुलिस भर्ती का परिणाम सुरक्षित किया लेकिन आज तक ये परिणम जारी नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार के अधिवक्ता ने हाईकोर्ट में प्रभावी पैरवी की लेकिन इसके बाद लापरवाही के चलते कोर्ट में उचित पैरवी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि 28916 पुरुष और 5800 महिला पुलिस आरक्षी एवं पीएसी आरक्षी के पदों पर नियुक्ति नहीं हो पा रही है। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि इस मामले में वह हस्तक्षेप करें तभी कोई हल निकल सकता है।

Back to top button