पुलवामा हमले में शक पर सात युवा गिरफ्तार, पाक आतंकी कामरान ने त्राल में रची थी साजिश

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के लेथपोरा में सीआरपीएफ काफिले पर हमले मामले में सुरक्षा बलों ने शक के आधार पर सात युवाओं को हिरासत में लिया है। पुलवामा व अवंतीपोरा में वीरवार की रात छापेमारी कर इन्हें आत्मघाती हमला में शक के आधार पर हिरासत में लिया है। फिलहाल इनसे सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ में जुटी हुई हैं।पुलवामा हमले में शक पर सात युवा गिरफ्तार, पाक आतंकी कामरान ने त्राल में रची थी साजिश

सूत्रों के अनुसार प्रारंभिक जांच में पुलवामा के त्राल के मिदूरा में हमले की साजिश रचे जाने की बात सामने आ रही है। हमले की पूरी योजना जैश के पाकिस्तानी आतंकी कामरान ने बनाई थी। इसके पुलवामा, अवंतीपोरा एवं त्राल के इलाके में सक्रिय होने की सूचना है।

इसके साथ ही जैश के एक ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) की भी तलाश की जा रही है जिसने हमले के लिए विस्फोटक तथा अन्य सामग्री का इंतजाम किया था। ज्ञात हो कि हमले के बाद जैश ने इसकी जिम्मेदारी लेते हुए एक वीडियो जारी किया था। इसमें काकापोरा पुलवामा के स्थानीय आतंकी आदिल अहमद डार के हमले को अंजाम देने की बात कही गई थी।

एनआईए व फोरेंसिक टीम ने इकट्ठा किए सबूत
केंद्र सरकार ने आतंकी हमले की जांच के लिए एनआईए की 12 सदस्यीय टीम का गठन किया था। इसने शुक्रवार सुबह लेथपोरा स्थित घटनास्थल पर पहुंचकर तमाम सबूत इकट्ठा किए। फोरेंसिक एक्सपर्ट ने भी मौके का दौरा कर आवश्यक सबूत लिए। शनिवार को भी टीम मौके से साक्ष्य एकत्रित करेगी। जांच टीम का कहना है कि एक बार पूरा विश्लेषण कर लिया जाए तब कुछ भी स्पष्ट रूप से बताया जा सकता है।

Back to top button