पुरुषों को मोटा दिखाते है इस तरह के कपडे, जानिए और इनसे बचकर रहें…

जिस तरह लडकियां खुद को आकर्षक और सुन्दर दिखने के प्रयास करती है, उसी तरह लड़कों की भी चाहत होती है कि वे कुछ ऐसा पहने कि लड़कियों को इम्प्रेस कर सकें। लेकिन अक्सर लड़के अपने कपड़ों के चुनाव में कुछ ऐसी गलतियाँ कर बैठते हैं जिनकी वजह से वे मोटे दिखने लगते हैं। जी हाँ, आज हम आपको ऐसे ही कपड़ों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको मोटा दिखाते हैं। तो आइये जानें और इन्हें ना पहने।पुरुषों को मोटा दिखाते है इस तरह के कपडे, जानिए और इनसे बचकर रहें...

* टाइट कपडे

कई बार टाइट कपडे हम अपनी फिट बॉडी दिखाने के लिए पहनते हैं लेकिन ये उल्टा हो जाता हैं। टाइट कपडे पहन लेने से आपके पेट की चर्बी और मोटी जांघ समेत आपकी छाती की चर्बी भी बाहर दिखने अगती हैं। इसीलिए कभी ढीले और टाइट कपडे ना पहले नाकि अपन फिटिंग के अनुसार कपडे पहने से जिससे आप फिट दिखेगे।

* कई सारी लेयर्स पहनना

जब आप कई सारी लेयर्स यानी कपडे एक साथ पहनते हैं जैसे की बनियान के ऊपर टी शर्ट उसके ऊपर शर्ट एयर स्वेटर और फिर जैकेट तो आप मोटे दिखने लग जाते हैं।

* ढीले कपडे

कई बार पुरुष बहुत अधिक ढीले कपडे पहन लेते हैं जो की उन्हें आरामदायक लगते हैं लेकिन इस चक्कर में वो मोटे लगने लगते हैं। अक्सर मोटे लोग ढीले कपडे पहनते हैं जिससे की उनका मोटापा छिप सके और वो पतले दिखे लेकिन अगर आप ढीले कपडे पहनेगे तो आप निश्चित रूप से मोटे दिखेगे।

* नो नेक कपडा

बिन गले वाला कपडा यानी की नो नेक कपडा पहनने से आप हलके मोटे दिखाई देने आगते हैं जिसकी वजह हैं की आपके गर्दन का का मोटापा सीधे तौर पे बाहर झलकने लगता हैं, इसीलिए कोशिश करे के हमेशा नेक वाले कपडे ही पहने जिससे आप स्टाइलिश भी दिखेगे और मोटापा भी नहीं दिखेगा।

* छोटी पैंट

आजकल छोटी और टाइट पैंट पहनने का अलग फैशन हैं जो की खुद को स्टाइलिश दिखाने के लिए किया जाता हैं। लेकिन अगर आप छोटी पैंट पहनते हैं तो यह दूर से देखने पर आपो मोटा दिखाने लगती हैं और लोगो का मानना हो जाता हैं की आप मोटे हैं। इसीलिए हमेशा पैंट की लम्बाई अपनी लम्बाई के हिसाब से ही रखे ना की छोटी।

* प्रिंटेड कपडे

प्रिंटेड कपडे पहनने से हमारा स्टाइल तो बिगड़ता ही हैं साथ साथ हम मोटे भी दिखने लग जाते हैं और हमारा शरीर सही नहीं दिखता। बहुत अधिक प्रिंटेड या फिर कई रंगों वाले कपडे पहनने से बचना चाहिए।

Back to top button