पीडीपी नेता के अंगरक्षक पर आतंकियों ने किया हमला, शहीद

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के चचेरे भाई मुफ्ती सज्जाद हुसैन के अंगरक्षक पर शुक्रवार को आतंकियों ने हमला कर दिया। आतंकियों ने सज्जाद के अंगरक्षक पर उस समय हमला किया जब वह बीजबेहाड़ा बाग मुहल्ला मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए गए हुए थे। वह तो इस हमले में बच गए परंतु मस्जिद के बाहर खड़ा उनका अंगरक्षक इस हमले में शहीद हो गया।

यह हमला दोपहर एक से डेढ़ बजे के बीच हुआ। शहीद पुलिसकर्मी की पहचान फारुक अहमद रेशी के रुप में हुई है। जाते-जाते आतंकी अंगरक्षक की राइफल भी अपने साथ ले गए। सज्जाद हुसैन अपने पिता मुफ्ती मोहम्मद अमीन के साथ नमाज-ए-जुम्मा अदा करने के लिए स्थानीय मस्जिद में आए थे। पिता-पुत्र दोनों मस्जिद के भीतर नमाज अदा कर रहे थे जबकि उनका अंगरक्षक फारुक अहमद रेशी मस्जिद के बाहर खड़ा था।

अचानक वहां आतंकी आए और उन्होंने प्वायंट ब्लैंक रेंज से उसे गोली मार दी। गोली लगते ही फारुक जमीन पर गिर पड़ा। आतंकियों ने उसकी राइफल ली और वहां से फरार हो गए। आतंकियों के जाने के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित करते हुए घायल अंगरक्षक को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया परंतु डाक्टरों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया।

Back to top button