पीएम मोदी के बर्थडे कांग्रेस सहित विपक्ष के कई दल मना रहे बेरोज़गार दिवस, राहुल ने कहीं ये बात

पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर भी विपक्ष का केंद्र के खिलाफ हमलावर रुख जारी है. सोशल मीडिया पर आज कांग्रेस सहित विपक्ष के कई दल सामूहिक रूप से बेरोजगारी दिवस मना रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस मौके पर पीएम मोदी पर हमला बोला और बेरोज़गारी के मुद्दे को उठाया. राहुल ने लिखा कि सरकार रोजगार का सम्मान कब देगी?
राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में पूछा कि यही वजह है कि ”देश का युवा आज #राष्ट्रीयबेरोजगारीदिवस मनाने पर मजबूर है. रोजगार सम्मान है, सरकार कब तक ये सम्मान देने से पीछे हटेगी?” बता दें कि कई संगठन सुबह से ही ट्विटर पर राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस, बेरोजगारी दिवस, National unemployment day जैसे हैशटैग जमकर ट्रेंड हो रहे हैं. जिसमें केंद्र सरकार के द्वारा रोजगार के मोर्चे पर नाकाम होने की आलोचना की जा रही है. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ एक खबर पोस्ट की है, जिसमें दावा किया गया है कि देश में एक करोड़ से ज्यादा लोग बेरोजगार हैं, जबकि सरकारी नौकरी की जगह महज लाखों में है. यही वजह है कि युवा बेरोजगारी दिवस मना रहे हैं.
बात दें कि राहुल गांधी इससे पहले भी लगातार मोदी सरकार को इकॉनमी, रोजगार के मसले पर घेरते आए हैं. राहुल की तरफ से बीते दिनों में कई वीडियो मैसेज साझा किए गए हैं, जिसमें वो सरकार की नाकामियों को जनता के सामने रख रहे हैं. राहुल ने आरोप लगाया है कि गलत GST, नोटबंदी और गलत तरीके से लॉकडाउन लगाने की वजह से अर्थव्यवस्था के ये हाल हुआ है.

यही कारण है कि देश का युवा आज #राष्ट्रीय_बेरोजगारी_दिवस मनाने पर मजबूर है।रोज़गार सम्मान है।सरकार कब तक ये सम्मान देने से पीछे हटेगी?
Massive unemployment has forced the youth to call today #NationalUnemploymentDay.Employment is dignity.For how long will the Govt deny it? pic.twitter.com/FC2mQAW3oJ
— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) September 17, 2020

Back to top button