पीएम मोदी के खिलाफ बनारस में चुनाव लड़ेंगे तमिलनाडु के किसान

दिल्ली ब्यूरो: तमिलनाडु के किसान नेता पी अय्याकन्नू ने यह घोषणा की है कि पीएम मोदी के खिलाफ बनारस में तमिलनाडु के किसान चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि मोदी के खिलाफ 111 नामांकन दाखिल किये जाएंगे। बता दें कि अपनी मांगों को लेकर दिल्ली में कई दिनों तक तमिलनाडु के किसानो ने प्रदर्शन किया था। पी अय्याकंनू ने यह भी कहा है कि ‘ ‘हमने उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ने का फैसला इसलिए किया है ताकि भाजपा से कहा जा सके कि वह अपने घोषणा-पत्र में इस बात को शामिल करे कि फसल उत्पादों के लिए मुनाफे वाली कीमत सहित किसानों की अन्य मांगें पूरी की जाएंगी।’
2017 में 100 से अधिक दिनों तक दिल्ली में किसानों के प्रदर्शन की अगुवाई कर चुके अय्याकन्नू के मुताबिक, ‘जिस क्षण वे अपने घोषणा-पत्र में सुनिश्चित करेंगे कि हमारी मांगें पूरी की जाएंगी, हम मोदी के खिलाफ लड़ने का अपना फैसला वापस ले लेंगे।’ उन्होंने कहा कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो वे मोदी के खिलाफ चुनाव जरूर लड़ेंगे।
खबर के मुताबिक अय्याकन्नू ने दावा किया है कि चुनाव लड़ने के फैसले का हर जगह के किसानों और अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने समर्थन किया है।यह पूछे जाने पर कि वे अपनी मांग सिर्फ भाजपा से क्यों कर रहे हैं, कांग्रेस सहित अन्य पार्टियों से क्यों नहीं कर रहे, उनका कहना था कि भाजपा अब भी सत्ताधारी पार्टी है और मोदी प्रधानमंत्री हैं। इस किसान नेता ने बताया है कि 300 किसानों के वाराणसी जाने के लिए टिकट पहले ही बुक किए जा चुके हैं। साथ ही तमिलनाडु के तिरुवन्नमलई और तिरुचिरापल्ली सहित कई अन्य जिलों के किसान भी कुछ दिनों में वाराणसी पहुंचेंगे।

Back to top button