पीएम मोदी के कमरे में आज होंगे अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश के सभी राज्यों से आए मुख्यमंत्रियों से मुलाकात की। इन मुख्यमंत्रियों में कई लगातार केंद्र सरकार पर राज्य सरकार के काम में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाते रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराज्यीय परिषद बैठक में कहा कि राज्यों एवं केंद्र के निकट समन्वय के साथ काम करने से ही विकास हो सकता है।

पीएम मोदी के कमरे में आज होंगे अरविंद केजरीवाल

मोदी सहित मुख्यमंत्रियों के सय्ह बैठक 

ऐसे ही मुख्यमंत्रियों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी थे, जो लगातार केंद्र से अपने अधिकारों के लेकर लड़ाई करते आ रहे हैं। इतना ही नहीं दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार अधिकारों की इस जंग को लेकर खुद ही दिल्ली हाईकोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गई है। उधर, इस बैठक में शामिल होने के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत भी आए। रावत को भी हाल ही सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुख्यमंत्री की कुर्सी मिली थी। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि इस राज्य में केंद्र ने अनधिकृत तौर पर राष्ट्रपति शासन लगाया था।

पीएम नरेंद्र मोदी इस बैठक में राज्य सरकारों को मजबूती प्रदान करने के अपने इरादों से मुख्यमंत्रियों को अवगत कराया। यह बात पीएम मोदी अक्सर कई मंचों से कहते भी रहते हैं।

पिछले 10 सालों में यह मीटिंग पहली बार हो रही है। यह मीटिंग भारत के इंटर-स्टेट काउंसिल द्वारा आयोजित की गई। इस काउंसिल को 1990 में बनाया गया था।

Back to top button