पीएम किसान योजना को लेकर चिदंबरम ने की आलोचना, कहा- आज वोट नकदी दिवस है

केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत करीब एक करोड़ किसानों को दो-दो हजार रुपए का पहला इंस्टॉलमेंट दिए जाने से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने रविवार को इसकी आलोचना करते हुए योजना को वोट के लिए रिश्वत बताया है। पीएम किसान योजना को लेकर चिदंबरम ने की आलोचना, कहा- आज वोट नकदी दिवस है

चिदंबरम ने कहा कि यह बहुत शर्म की बात है कि निर्वाचन आयोग इसे रोक पाने में असफल है। मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 75,000 करोड़ रुपये की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि(पीएम किसान) योजना का शुभारंभ करने वाले हैं। आज एक करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में 2,000 रुपए की पहली किस्त जाएगी।

चिदंबरम ने ट्वीट किया है कि आज वोट के लिए नकदी दिवस है। भाजपा सरकार वोट के लिए अधिकारिक रूप से प्रत्येक कृषक परिवार को 2,000 रुपये का रिश्वत देगी। पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि यह धन खेती करने वाले किसानों और जमीन के मालिकों को भी मिलेगा। उन्होंने लिखा है कि लोकतंत्र में ‘वोट के लिए रिश्वत’ से ज्यादा शर्मनाक कुछ नहीं है। सबसे शर्मनाक यह है कि निर्वाचन आयोग ‘वोट के लिए रिश्वत’ को रोकने में असफल है। 

कृषि मंत्रालय के एक अधिकारी के अनुसार इस योजना के तहत अगले दो-तीन दिन में और एक करोड़ किसानों को लाभ दिया जाएगा।

Back to top button