पिता ने नही किया लॉक डाउन का पालन, तो बेटे ने उठा लिया ये बड़ा कदम…

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में कुछ लोगों को छोड़कर बाकी पूरा देश अपनी सरकार का साथ दे रहा है। इस बीच, दिल्ली से खबर है कि यहां एक बेटे ने अपने ही पिता के खिलाफ थाने जाकर शिकायत दर्ज करवा दी। बेटे का आरोप है कि उसके पिता रोज लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। मनाही के बाद भी वे रोज बाहर जा रहे हैं। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। आगे की जांच जारी है। एएनआई के मुताबिक, यह मामला दिल्ली के वसंत कुंज का है। बेटे की उम्र 30 साल बताई गई है।

पुलिस के मुताबिक, अभिषेक सिंह (30) रजोकरी गांव में अपने परिवार के साथ रहते हैं। वह वजीरपुर स्थित एक ऑटोमोबाइल कंपनी में असिस्टेंट मैनेजर हैं। 1 अप्रैल को उन्होंने कॉल करके दिल्ली पुलिस को शिकायत की कि उनके पिता 59 वर्षीय वीरेंद्र सिंह Lockdown का पालन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस से अनुरोध किया कि उनको समझाकर घर के अंदर रहने के लिए कहा जाए। मौके पर पहुंची पुलिस ने भी वीरेंद्र सिंह को कई बार समझाया लेकिन वह नहीं माने। वह बार-बार घर से बाहर निकलकर सड़क पर टहलने की जिद करते रहे।

अभिषेक ने पुलिस को बताया कि कई दिनों से वह Lockdown का उल्लंघन कर रहे हैं। वह नहीं माने तो अभिषेक ने लिखित शिकायत देकर अपने पिता के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया। पुलिस ने बुजुर्ग को Lockdown का पालन न करने पर सख्त कार्रवाई करने व क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजने की चेतावनी दी तो बड़ी मुश्किल से वह माने। पुलिस का कहना है कि अब बुजुर्ग लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं। और अपने घर पर ही रह रहे हैं।

हेलमेट कंपनी के मालिक को भी हुआ कोरोना

हेलमेट निर्माता कंपनी स्टील्बर्ड के संस्थापक और निदेशक सुभाष कपूर (उम्र 74 वर्ष) व उनकी पत्नी ललिता कपूर (उम्र 70 वर्ष) में भी कोरोना के संकेत मिले हैं। दोनों को तेज बुखार आया है। बताया जा रहा है कि यह एक अन्य परिवार के साथ एक ही कार में दिल्ली से आए थे। उक्त परिवार में कोरोना पाया गया है।

Back to top button