पार्लर से भी अच्छा लुक पाना चाहते हैं, ले इन ब्यूटी प्रोडक्ट की मदद

खूबसूरत दिखने के लिए महिलाऐं क्या कुछ नहीं करते और पार्लर के चक्कर लगाती रहती हैं। किसी भी पार्टी के लिए जाना हो तो पहले पार्लर जाना पसंद करती हैं, लेकिन इसमें काफी समय बर्बाद हो जाता हैं। ऐसे में जरूरी हो जाता हैं कुछ ऐसे साधनों का उपयोग जिनकी मदद से घर पर ही पार्लर जैसा लुक पाया जा सकें। आज हम आपको कुछ ऐसे ही ब्यूटी प्रोडक्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको आपको आज ही अपने मेकअप किट में शामिल करना चाहिए, क्योंकि ये आपके चहरे को आकर्षक और खूबसूरत बनाते हैं। तो आइये जानते हैं इन ब्यूटी प्रोडक्ट के बारे में।

* बीबी और सीसी क्रीम

फ्लॉलेस लुक के लिए ज़रूरी नहीं कि आपकी मेकअप किट में फाउंडेशन और कंसीलर हो। इसकी जगह ब्लेमिश क्रीम यानी बीबी या सीसी क्रीम यानी कलर कंट्रोल का इस्तेमाल करें। ये क्रीम्स त्वचा की नमी को बनाए रखती हैं, साथ ही हानिकारक यूवी किरणों से भी बचाने का काम करती हैं।

आई पेंसिल

कलर्ड आईलाइनर या नॉर्मल आईलाइनर पर ज्य़ादा खर्च करने के बजाय कलर्ड या सामान्य आई पेंसिल को किट में जगह दें। स्मोकी आइज़ के लिए ज़रूरी नहीं कि किट में आईलाइनर ही हो। काजल पेंसिल से भी स्मोकी लुक मिल सकता है। सबसे पहले लैशलाइन पर काजल से एक मोटी लाइन बनाएं। अब ब्रश की मदद से धीरे-धीरे इसे आईलिड्स पर फैलाएं। लैशलाइन को काजल की मदद से भरें। नीचे की लैशलाइन पर भी काजल लगाकर इसे स्मज करें। स्मोकी इफेक्ट के लिए मस्कारा से टच देना न भूलें।

beauty tips,skin care tips,parlour look,beauty product use ,ब्यूटी टिप्स, त्वचा की देखभाल, पार्लर वाला लुक, सोंदर्य प्रसाधनो का उपयोग,

लिप ग्लॉस

शाइनी चीक्सबोन्स के लिए हाइलाइटर खरीदने से अच्छा है कि लिप ग्लॉस लें। इसे उंगलियों की मदद से चीक्स पर लगाकर ब्रश से ब्लेंड करें। पिंक या पीच जैसे लाइट कलर्स वाले ही लिप ग्लॉस चुनें। इसे आप ब्लश की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

लिपस्टिक

होंठों को खूबसूरत दिखाने के लिए ब्लश की जगह लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। इसे चीकबोन्स, आईशैडो और होंठ तीनों पर इस्तेमाल किया जा सकता है। मेकअप किट में पिंक और पीच शेड की लिपस्टिक ज़रूर रखें ताकि ज़रूरत पडऩे पर इससे पूरा मेकअप किया जा सके।

मॉयस्चराइज़र

मॉयस्चराइज़र को मेकअप प्रोडक्ट की तरह यूज़ करें। इसे मेकअप रिमूवर की जगह यूज़ करें। मेकअप रिमूवर से अकसर त्वचा सूख जाती है लेकिन मॉयस्चराइज़र से त्वचा को हाइड्रेट रखा जा सकता है।

Back to top button