पानी की आपूर्ति होती नहीं, भीषण गर्मी के दौरान लोगों को पेयजल के लिए भटकना पड़ता

नगर पंचायत के वार्ड संख्या तीन मुहल्ला गायत्री नगर में लगभग 727 मतदाता हैं। इसी में सीएचसी, विद्युत पॉवर स्टेशन, ब्लॉक मुख्यालय, राजकीय बीज भंडार, बैंक ऑफ बड़ौदा, सेंट्रल बैंक प्रमुख रूप से शामिल हैं। मुहल्ले में एक तरफ ही नाली बनी है। ऐसे में दूसरी तरफ के आवासों का पानी सड़कों पर बहता रहता है। जिससे लोगों को दिक्कतें होती हैं। शिकायतों के बाद अभी तक इस ओर नाली का निर्माण नहीं कराया गया है। दूसरी सबसे बड़ी समस्या सप्लाई का पानी न आने की है। ऐसे में भीषण गर्मी के दौरान लोगों को पेयजल के लिए भटकना पड़ता है।

बड़ी समस्या

मुहल्ले में एक तरफ नाली होने से वहां रहने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ नाली चोक हो जाने से गंदा पानी घरों व सड़क पर बह रहा है। कूड़ादान नहीं है। साफ-सफाई व मच्छरों से बचाव के लिए दवा का छिड़काव नहीं किया गया है।

पब्लिक के बोल

अधिवक्ता गिरजेश मिश्रा ने बताया कि मुहल्ले में शुद्ध पेयजल की कोई व्यवस्था न होने से लोगों को गर्मी में समस्या होती है और मच्छरों के प्रकोप से बचने के लिए दवा का छिड़काव जरूरी है। प्रदीप कनौजिया ने बताया कि नगर पंचायत में प्रकाश व्यवस्था दुरुस्त कराने की आवश्यकता है। पूर्व सभासद मीना सिंह ने बताया कि राजकीय कृषि बीज भंडार से तहसील मोड़ तक एक बड़ा नाला बन जाने से लोगों को काफी राहत मिल सकती है। पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि साफ-सफाई बराबर होती है लेकिन, नाला न होने से समस्या बढ़ी हुई है। शिक्षक समीर सिंह ने बताया कि जल निकासी न होने से अक्सर नाली चोक होकर बजबजाती रहती है। जिससे गर्मी में संक्रामक बीमारी होने का भय बना रहता है। श्यामजी ने बताया कि जलनिकासी न होने से घरों के सामने जलभराव हो जाता है और बरसात में आने-जाने में परेशानी होती है। व्यापारी वीरेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि साफ-सफाई कभी कभार किया जाता है। वाटर सप्लाई नहीं है। फिर भी वाटर टैक्स देना पड़ता है। रामजी ने बताया कि एक तरफ नाली बनी होने से जलनिकासी की समस्या है। पानी अस्पताल के सामने बहता है।

कराई जाएगी सफाई

सभासद पुष्पा त्रिपाठी ने बताया कि जिन मुहल्लों में गंदगी की समस्या है, वहां पर कर्मचारियों को लगाकर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। नाला निर्माण का प्रस्ताव दिया जाएगा। साथ ही पेयजल की समस्या को भी बोर्ड की बैठक में उठाया जाएगा।

Back to top button