पाक स्नाइपर शाट से एक हफ्ते में जम्मू-कश्मीर में चार जवान हुए शहीद, एक पोर्टर की मौत, कई घायल

पाकिस्तान की ओर से लगातार दूसरे दिन भी सीजफायर का उल्लंघन करते हुए जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर (मेंढर) में गोले दागे गए। इस दौरान स्नाइपर हमले में एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है। सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है। पिछले एक सप्ताह में पाकिस्तानी स्नाइपर हमले में अब तक तीन जवान शहीद हो गए हैं, जबकि एक पोर्टर की मौत हुई है।पाक स्नाइपर शाट से एक हफ्ते में जम्मू-कश्मीर में चार जवान हुए शहीद, एक पोर्टर की मौत, कई घायल

पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर उल्लंघन तथा स्नाइपर हमले से एलओसी पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। पाकिस्तानी स्नाइपर शाट से केरल के लांस नायक एंटोनी सेबस्टियन केएम शहीद हो गए। इसके साथ ही हवलदार मरी मुथू डी गभीर रूप से घायल हो गए। इन्हें तत्काल सैन्य अस्पताल पुंछ पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

पाकिस्तान की तरफ से स्नाइपर हमले तेज होने के बाद नियंत्रण रेखा पर चौकसी और अधिक बढ़ा दी गई है। पाकिस्तानी सेना इन दिनों नियंत्रण रेखा पर राजोरी से लेकर पुंछ तक स्नाइपर हमलों एवं गोलाबारी की घटनाओं को इसलिए अंजाम दे रही है, ताकि वह आतंकियों की भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करवा सके। ज्ञात हो कि पिछले आठ साल में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं इस साल सबसे अधिक हुई हैं। पहले सात महीने में 1435 घटनाएं सीजफायर उल्लंघन की हुईं। इसमें 52 की मौत तथा 232 लोग घायल हो गए।

जावाबी कार्रवाई में पाक के दो सैनिक कियें थे ढेर

दो सैनिक किए थे ढेर
पाकिस्तान की ओर से लगातार किए जा रहे सीजफायर उल्लंघन तथा स्नाइपर हमले का सेना ने करारा जवाब देते हुए जवाबी कार्रवाई में रविवार को नौशेरा सेक्टर में दो पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया था। सुुंदरबनी सेक्टर में पांच सैनिक घायल हुए थे। तीन मोबाइल बंकर भी ध्वस्त कर दिए थे जिससे स्नाइपर हमले किए जा रहे थे।

स्नाइपर हमले
11 नवंबर : राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर में स्नाइपर हमले में महाराष्ट्र का जवान जी केशव सोमगीर शहीद
10 नवंबर: पलांवाला सेक्टर में स्नाइपर हमले में सांबा निवासी जवान वरुण कटल शहीद, अलग-अलग स्थानों पर तीन जवान घायल
09 नवंबर : पलांवाला सेक्टर में स्नाइपर शॉट से पोर्टर दीपक कुमार की मौत
06 नवंबर : राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर के कलाल में स्नाइपर शाट से एक जवान घायल

Back to top button