पाक पर हो कड़ा एक्‍शन, उन्होंने 41 मारे, हमें 82 मारने चाहिए: CM कैप्‍टन

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पुलवामा में आंतकी हमले को लेकर फिर पाकिस्‍तान के खिलाफ कड़े तेवर दिखाए। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्तान के विरुद्ध हर हाल में कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा, पाकिस्‍तान के खिलाफ सैनिक, कूटनीतिक व आर्थिक कार्रवाई एक साथ की जाए। उसने हमारे 42 जवान मारे तो बदले में हम उनके 82 को मौत के घाट उतारें।पाक पर हो कड़ा एक्‍शन, उन्होंने 41 मारे, हमें 82 मारने चाहिए: CM कैप्‍टन

पुलवामा आतंकी हमले के की चर्चा करते हुए कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि पाकिस्‍तान के खिलाफ कार्रवाई पर फैसला केंद्र सरकार को करना है, लेकिन यह स्पष्ट है कि कुछ जरूरी कदम उठाने चाहिए। कैप्टन ने कहा, ‘कोई किसी को जंग करने के बारे नहीं कह रहा, लेकिन सैनिकों की यह हत्याएं मजाक नहीं हैं। कुछ करने की जरूरत है। मैं पूरी तरह परेशान हूं। समूचा देश परेशान है। वह जंग के लिए नहीं कह रहे, परंतु पाकिस्तान के विरुद्ध जैसे को तैसा की नीति अपनानी चाहिए। उन्होंने 41 मारे, हमें 82 मारने चाहिए।’

मुख्यमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान इस कारण भारत को डरा नहीं सकता कि वह एक परमाणु शक्ति देश है। हम भी परमाणु शक्ति हैं। कारगिल के समय भी पाकिस्तान परमाणु सामर्थ्‍य देश था, लेकिन फिर भी भारतीय सेना ने उसे हराया था। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय दबाव के कारण पाकिस्तान किसी भी हालत में परमाणु हथियारों का कभी प्रयोग नहीं कर सकता। उन्होंने सुझाव दिया कि नई दिल्ली को पाकिस्तान की ऐसी गीदड़ भभकियों के विरुद्ध डटना चाहिए।

कहा- सिद्धू क्रिकेटर, मैं सैनिक दोनों का नजरिया अलग-अलग

राजनीतिक लाभ लेने के लिए बजट पेश करने से पहले सदन की कार्यवाही में विघ्न डालने के लिए कैप्टन ने शिअद की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि हर किसी को अपने विचार प्रकट करने का अधिकार है और पुलवामा हमले संबंधी अपने रुख को स्पष्ट करना नवजोत सिंह सिद्धू पर निर्भर है।

कैप्टन अमरिंदर ने कहा, ‘सिद्धू एक क्रिकेटर है और वह (कैप्टन) एक सैनिक हैं और दोनों का देखने का नजरिया अलग-अलग है।’ उन्होंने कहा कि मंत्री को महसूस करना चाहिए कि उसने पाकिस्तान का दौरा करके ठीक नहीं किया। सिद्धू सेना की पेचीदगियों को नहीं समझता और संभवत: उसने मित्रता के उद्देश्य से प्रतिक्रिया दी है। मंत्री का इरादा राष्ट्र विरोधी नहीं है और वह इसको समझ गए होंगे।

सिद्धू के खिलाफ मुकदमा चलाना चाहिए : बादल

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का कहना है कि स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी से निकालने या कैबिनेट से बर्खास्त ही नहीं करना चाहिए, बल्कि उसके खिलाफ मुकदमा चलाना चाहिए। पंजाब विधानसभा में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी के अध्यक्ष केंद्र सरकार के साथ खड़े हैं, जबकि सिद्धू पाकिस्तान का समर्थन कर रहे हैं। यह गंभीर मुद्दा है। हमारे लिए देश पहले है, बाकी बातें बाद में।

Back to top button