पाक छोड़कर जर्मनी में नई जिंदगी शुरू करना चाहती है आसिया, बोली- जान को है खतरा

पाक सुप्रीम कोर्ट ने भले ही आसिया बीबी को ईशनिंदा के आरोप से आजाद कर रिहा कर दिया हो लेकिन अब उसके लिए देश में बिना डर के जीना मुमकिन नहीं है। इसीलिए आसिया बीबी ने जर्मनी जाने की इच्छा जताई है। आसिया के वकील सैफुल मलूक ने जर्मनी के अखबार ‘बिल्ड’ के हुई बातचीत में कहा कि बीबी अपने परिवार के साथ जर्मनी आना चाहती है।पाक छोड़कर जर्मनी में नई जिंदगी शुरू करना चाहती है आसिया, बोली- जान को है खतरा

हालांकि आसिया बीबी फिलहाल पाकिस्तान में ही है जबकि बीबी के वकील सैफुल मलूक फैसले के एक दिन बाद ही नीदरलैंड के लिए रवाना हो गए। उन्होंने कट्टरपंथियों से अपनी जान पर खतरे का अंदेशा जताया है। 2015 में बीबी की बेटी ने पोप फ्रांसिस से मुलाकात कर वेटिकन में बीबी के लिए प्रार्थना भी की।

कई यूरोपीय देश बीबी और उसके परिवार को अपने यहां रखने के लिए तैयार हैं लेकिन अब तक यह साफ नहीं है कि उसे पाक छोड़ने की इजाजत कब मिलेगी। फिलहाल इमरान सरकार कानूनी जरूरत को पूरा कर लेना चाहती है ताकि बीबी अपनी पसंद के मुताबिक अन्य देश में जा सके। 

आसिया बीबी फिलहाल पाक में सुरक्षित जगह पर रह रही है। उसके वकील मलूक ने कहा कि पाक में ईशनिंदा के लगभग सभी मामले झूठे होते हैं और लोग इसका गलत फायदा उठाते हैं। इसीलिए आसिया के सार्वजनिक रूप से सामने आते ही पाक में उसकी हत्या की जा सकती है। 

Back to top button