पाकिस्‍तान के कारोबारियों ने देश की हालत को लेकर कही ये बड़ी बात, इमरान की बंद हुई बोलती

पाकिस्तान में करीब 60 फीसदी कारोबारियों का मानना है कि देश गलत दिशा में जा रहा है. यह खुलासा गैलप के एक सर्वेक्षण में हुआ है. ‘द न्यूज’ की रिपोर्ट के अनुसार, गैलप पाकिस्तान ने देश के अलग-अलग हिस्सों के 433 उद्यमियों व कारोबारियों से उनकी राय पूछी जिनमें से 60 फीसदी ने कहा कि देश गलत दिशा में जा रहा है. 37 फीसदी कारोबारियों का मानना था कि देश सही दिशा में जा रहा है. तीन फीसदी ने कोई जवाब नहीं दिया.

सर्वे के मुताबिक, 49 फीसदी कारोबारियों ने कहा कि लगातार गिरती अर्थव्यवस्था उनके लिए चिंता का सबसे बड़ा कारण है क्योंकि इससे देश में कारोबारी समुदाय पर सीधा असर पड़ रहा है. कई कारोबारियों का कहना था कि सरकार का असहयोगी रुख उनके कारोबार के लिए समस्या बना हुआ है. कुछ कारोबारियों का कहना था कि उनके लिए सबसे बड़ी चिंता भरोसे के कर्मचारियों का नहीं मिलना है. छह फीसदी ने कहा कि फंड की कमी सबसे बड़ी समस्या है जबकि पांच फीसदी ने कहा कि कानून-व्यवस्था की खराब स्थिति से कारोबार पर बुरा असर पड़ रहा है. भविष्य को लेकर आशा के बारे में पूछे जाने पर कारोबारियों ने कहा कि देश जिस दिशा में जा रहा है, उस रास्ते को बदला जाना चाहिए.

आने वाले दिनों के लिए कारोबारियों में आशा भी दिखी. 43 फीसदी ने कहा कि उम्मीद है कि आने वाले दिनों में उनके कारोबार के हालात सुधरेंगे. 36 फीसदी ने कहा कि आगे आने वाले एक साल में उन्हें किसी बेहतरी की उम्मीद नहीं है. 16 फीसदी ने कहा कि जैसे हालात आज हैं, वैसे ही आगे के महीनों में भी बने रहेंगे. पांच फीसदी ने सवाल का जवाब नहीं दिया.

कोरोना वायरस को लेकर शी जिनपिंग ने अपनी पार्टी से की ये बड़ी अपील, कहा…

जब प्रतिभागियों से पूछा गया कि ऐसा कौन सा मुद्दा है जो आपको प्रभावित कर रहा है और आप उस पर सरकार से समाधान चाहते हैं, तो 22 फीसदी ने कहा कि वे चाहते हैं कि सरकार महंगाई से प्राथमिकता से निपटे. 19 फीसदी ने करों का जिक्र किया जबकि 11 फीसदी कारोबारियों ने आयात-निर्यात से जुड़ी परेशानियों को प्राथमिकता देने को कहा.

Back to top button