पाकिस्तान ने कबूला उसी के यहां से आए थे घुसपैठिए, BSF ने सौंपे शव

भारतीय सेना की गोलियों से मारे गए घुसपैठिए को पाकिस्तान ने स्वीकार लिया है. भारतीय सीमा सुरक्षा बल (BSF) और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच हुई फ्लैग मीटिंग में पड़ोसी देश ने कबूल किया है कि भारत में घुसपैठ करने वाले लोग उनके नागरिक थे. बीएसएफ ने मारे गए घुसपैठिए का शव पाकिस्तान को सौंप दिया. पाकिस्तानी अधिकारियों ने कहा कि उनके नागरिक गलती से भारतीय सीमा में पहुंच गए थे. 

रविवार सुबह भारतीय जवानों ने इन पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया था. बताया जा रहा है कि ये घुसपैठिए शनिवार-रविवार की रात अनूपगढ़ क्षेत्र में भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा के नजदीक स्थिति कैलाश पोस्ट पर भारतीय सीमा को लांघने की कोशिश कर रहे थे, इसी दौरान बीएसफ के जवानों ने इन्हें मार गिराया था. मंगलवार सुबह दोनों देशों की सीमा सुरक्षा बल के बीच हुई फ्लैग मीटिंग में घुसपैठिए के शव सौंपे गए. 

अमृतसर रेल हादसे में अपनी चूक को छिपा गया रेलवे, जानिए क्या थी बड़ी चूक

मालूम हो कि मारे गए घुसपैठिए की पहचान पाकिस्तानी नागरिक मोहम्मद हुसैन के रूप में हुई है. वह पाकिस्तान के मोहल्ला अमजद ग्रीन टाउन गोजरा जिला टोबाटेक का रहने वाला था. शनिवार-रविवार की रात वह पिल्लर नंबर 369-2 एस के पास जीरो लाइन को पार करने की कोशिश कर भारत में घुसपैठ करने का प्रयास कर रहा था. इसी दौरान भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उसे ढेर कर दिया था. 

Back to top button