पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर पीएम मोदी की बधाई का चीन ने किया स्वागत

पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष के बीच हुए सद्भावना संदेशों के आदान-प्रदान का चीन ने सोमवार को स्वागत किया। चीन ने कहा कि वह संवाद व विचार-विमर्श के माध्यम से दोनों राष्ट्रों के बीच तनाव सुलझाने का समर्थन करता है।पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर पीएम मोदी की बधाई का चीन ने किया स्वागत
चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा, हमने संबंधित खबरों पर गौर किया है। हम भारत और पाकिस्तानी नेताओं द्वारा एक-दूसरे को भेजे गए सद्भावना वाले संदेशों का स्वागत करते हैं। बातचीत जारी रखने और अपने संबंधों को सुधारने, स्थिति को नियंत्रण में रखने और अपने मतभेदों को सुलझाने के लिए हम दोनों पक्षों का समर्थन करते हैं। चीन इस दिशा में सकारात्मक भूमिका निभाना जारी रखेगा।

मोदी की बधाई पर इमरान ने अलापा था कश्मीर राग

प्रधानमंत्री मोदी ने 23 मार्च को बधाई देते हुए कहा था कि उपमहाद्वीप के लोगों के लिए यह आतंकवाद-हिंसा से मुक्त माहौल में लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण, प्रगतिशील और समृद्ध क्षेत्र बनाने के लिए साथ काम करने का वक्त है।

मोदी की बधाई का इमरान ने स्वागत तो किया था लेकिन कश्मीर राग भी अलापा। उन्होंने ट्वीट किया, मेरा मानना है कि सभी मुद्दों खासकर कश्मीर के मुद्दे को सुलझाने के लिए यह भारत के साथ संवाद शुरू करने का वक्त है। 

Back to top button