पाकिस्तान की 2019 में पहली जीत

पाकिस्तान 2019 में खराब शुरुआत के बाद अंतत: जीत की राह में लौट आया. उसने शनिवार (19 जनवरी) देर रात खेले गए वनडे मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से हराया. यह पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की 2019 में पहली जीत है. मेहमान टीम ने इसके साथ ही पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. दक्षिण अफ्रीका ने इससे पहले पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में 3-0 से हराया था. पाकिस्तान ने इस वनडे मैच से पहले इस साल दो टेस्ट मैच खेले और दोनों में उसे हार का सामना करना पड़ा था.  

दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को खेले गए पहले वनडे में 2 विकेट पर 266 रन का स्कोर बनाया. उसकी ओर से ओपनर हाशिम अमला ने 120 गेंदों पर 108 रन की पारी खेली. यह उनका 27वां वनडे शतक है. पाकिस्तानी ओपनर इमाम उल हक और मोहम्मद हफीज के अर्धशतक, अमला के शतक पर भारी पड़ गए. पाकिस्तान ने इन दोनों के अर्धशतक की मदद से पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. उसने 49.1 ओवर में यह मैच जीता. 
पाकिस्तान के लिए इमाम उल हक ने सबसे अधिक 86 रन बनाए. उन्होंने 101 गेंदों की पारी में पांच चौके और दो छक्के जमाए. मोहम्मद हफीज ने महज 63 गेंदों पर 71 रन ठोक दिए. उन्होंने आठ चौके और दो छक्के जमाए. हफीज को उनकी तेजतर्रार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने भी 49 रन की बेहतरीन पारी खेली. फखर जमां ने 25 रन बनाए. 
इससे पहले हाशिम अमला ने रीजा हेंड्रिक्स (45) के साथ पहले विकेट के लिए 105 गेंद में 82 रन की साझेदारी की. अमला ने इसके बाद पदार्पण कर रहे रासी वान डर डुसेन (93) के साथ दूसरे विकेट के लिए 155 रन की भागीदारी निभाई. लेकिन यह जोड़ी धीमी पिच पर पाकिस्तान की सटीक गेंदबाजी के खिलाफ दबदबा नहीं बना सकी. मध्य के ओवरों में रन बनाना काफी मुश्किल हो रहा था. तेज गेंदबाज हसन अली ने 42 रन देकर और लेग स्पिनर शादाब खान ने 41 रन देकर एक एक विकेट हासिल किया. 

Back to top button