पाकिस्तान: अब आम लोग भी कर सकेंगे राष्ट्रपति भवन का दीदार, सभी के लिए खोले गए दरवाजे

पाकिस्तान में अब आम जनता भी राष्ट्रपति भवन का दीदार कर सकेगी. शनिवार को कड़ी सुरक्षा वाले आलीशान राष्ट्रपति भवन को आम जनता के लिए खोल दिया. राष्ट्रपति भवन का आधिकारिक नाम ऐवान-ए-सदर है. यह राजधानी के अति सुरक्षा वाले रेड जोन के कांस्टिट्यूशन एवेन्यू में मारगल्ला हिल्स पर स्थित है. राष्ट्रपति भवन आधुनिक पिरामिड वास्तुकला की शानदार शैली को दर्शाता है. इसके एक ओर प्रधानमंत्री आवास और दूसरी ओर संसद भवन है.

वजीर-ए-आजम ने वादा निभाया

आम लोगों के लिए राष्ट्रपति भवन के दरवाजे खोले जाने के बाद लोगों का हुजूम इस भव्य इमारत के दीदार के लिए उमड़ पड़ा. लोगों में इसे खासा उत्साह देखने मिला, दीदार के लिए आए लोगों ने खूब तस्वीरें खींची और खिंचवाई साथ ही इन्हें सोशल मीडिया पर भी साझा किया. राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने वहां पहुंचे लोगों का बेहद गर्मजोशी से स्वागत किया, राष्ट्रपति से हाथ मिलाने और उनके साथ फोटो खिंचवाने के लिए लोगों की होड़ लग गई. राष्ट्रपति अल्वी ने भी इस अवसर को खूब एन्जॉय किया व परिवारों के साथ आए बच्चों का दुलार भी किया.

हाई-अलर्ट पर पेरिस: ‘येलो वेस्ट’ प्रदर्शन के चलते फुटबॉल मैच और म्यूजिक शो भी हुए कैंसिल

राष्ट्रपति भवन के प्रवक्ता ताहिर खुशनूद ने कहा कि पहचान पत्र दिखाकर आम लोगों को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक भवन में प्रवेश की अनुमति है. इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने चुनावों के दौरान सत्ता में आने पर देश की मुख्य इमारतों को आम लोगों के लिए खोलने का वादा किया था. सरकार के उसी वादे को पूरा करने के तहत यह फैसला किया गया है. इमरान सरकार की इस नीति के तहत लाहौर, कराची और पेशावर में गवर्नर हाउस को पहले ही आम लोगों के लिए खोल दिया गया था. गत सितंबर माह में लाहौर में गवर्नर हाउस खुलने के पहले ही दिन 4 हजारों लोगों ने इसका दीदार किया था. लोगों ने अपने वजीर-ए-आजम के वादा निभाने को लेकर इमरान खान का शुक्रिया भी अदा किया.

Back to top button