पहले लगाया आरोप अब जताया खेद, जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे नेता ने मांगी अमिताभ बच्चन से…

नई दिल्ली. राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने मंगलवार को ट्वीट कर अमिताभ बच्चन और उनके परिवार दिए गए पुराने बयानों को लेकर खेद प्रकट किया है. सिंह ने इस सिलसिले में एक ट्वीट भी किया और अपनी भावनाएं व्यक्त कीं.

दरअसल, मंगलवार यानी 18 फरवरी को अमर सिंह के पिता हरीशचंद्र सिंह की पुण्यतिथि है. इसी के मद्देनजर अमिताभ बच्चन ने उनसे संदेश भेजा. इस पर अमर सिंह ने ट्वीट किया, ‘आज मेरे पिताजी की पुण्यतिथि है और मुझे इस पर अमिताभ बच्चन का संदेश मिला. जब मैं जीवन और मृत्यु के बीच संघर्ष कर रहा हूं, ऐसे समय में मैं अमित जी और उनके परिवार को लेकर की गई टिप्पणियों के लिए खेद प्रकट करता हूं. ईश्वर उन सभी को आशीर्वाद दे.’बता दें कभी अमिताभ बच्चन के करीब दोस्त रहे अमर सिंह पिछले कुछ वर्षों से उनके कटु आलोचक बन गए थे.

यह भी पढ़ें: योगी सरकार ने पूरा किया अपना वादा… तीन तलाक पीड़िताओं को दी बड़ी सौगात

अमर सिंह ने साल 2018 में कहा था, ‘अमिताभ बच्चन ने एक पार्टी में खुलासा करते हुए एक बड़े आदमी के बारे में कहा था कि वो उन्हें रुपए देना चाहते थे, लेकिन उन्होंने नहीं लिए. जबकि ये झूठ है. अमिताभ उस शख्स से 250 करोड़ रुपए मांग रहे थे, जबकि वो इन्हें 25 करोड़ रुपए ही देना चाहता था. अगर अमिताभ में हिम्मत है तो उस शख्स का नाम बताएं, जिसके पैसे लेने से इंकार किया था. नहीं तो मैं उस शख्स की चिठ्ठी दिखाता हूं, जिसमें उन्होंने 25 करोड़ रुपए देने की बात कही थी. मेरे पास बैंक के लेन-देन से जुड़े वो सारे सुबूत हैं जिसमें अमिताभ ने करोड़ों रुपए लिए हैं. 100 करोड़ रुपए तो इन्होंने आज तक नहीं लौटाए हैं. मेरे पास मौजूद सबूत सार्वजनिक रूप से अमिताभ को एक्सपोज कर देंगे.’

वहीं राज्यसभा सांसद जया बच्चन पर निशाना साधते हुए अमर सिंह ने कहा था- ‘जया बच्चन अपने पति को क्यों नहीं समझातीं कि ‘जुम्मा चुम्मा’ न करें. आपने अमिताभ बच्चन को क्यों नहीं समझाया कि बारिश में भीगती नायिका के साथ ऐसे दृश्य देना सही नहीं था. आपने अपनी बहू ऐश्वर्या को क्यों नहीं समझाया कि ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में जो किसिंग सीन ऐश्वर्या ने दिए हैं, वो नहीं देने चाहिए थे. आप क्यों नहीं समझा पाईं अपने घर के सदस्यों को कि पर्दे पर ऐसे सीन नहीं देने चाहिए थे .’

ये था जया बच्चन का बयान दरअसल, बीते साल जुलाई 2019 में राज्यसभा की एक कार्यवाही के दौरान जया बच्चन 2014 में दिल्ली में हुए निर्भया रेप केस को लेकर जया बच्चन अपने आंसू नहीं रोक सकीं. जया बच्चन ने कहा कि निर्भया के अपराधियों को अब तक सज़ा नहीं मिल सकी है. निर्भया की मां अब भी असहाय महसूस करती हैं. उन्होंने कहा कि पहले माता-पिता लड़कियों के लिए डरते थे लेकिन अब सिर्फ लड़कियां ही नहीं लड़के भी सुरक्षित नहीं हैं.

सदन के सत्र में लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण (संशोधन) विधेयक 2019 (पॉक्सो) पास होना था. इस संशोधन में मंत्रालय ने इसमें तस्वीरों, डिजिटल और कंप्यूटर जनित पोर्नोग्राफिक चीजों को भी इसकी परिभाषा में शामिल कर लिया था. इसी दौरान एक और चर्चा में जया ने कहा था –  ‘हम टीवी और सिनेमा को नहीं रोक सकते पर खुद को रोक सकते हैं.’ जया के इसी  बयान पर अमर सिंह भड़क गए थे और पूरे परिवार को घेर लिया था.

Back to top button