पहले पत्नी को जमकर पीटा, फिर खुद अस्पताल ले गया, हो गई मौत

भोपाल.साईधाम कॉलोनी में एक युवक ने अपनी पत्नी को इतना पीटा कि उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। पिटाई से बेहोश हुई पत्नी को आरोपी ऑटो में बिठाकर खुद ही अस्पताल ले गया। इलाज के लिए उसने बीस दिन के भीतर तीन अस्पताल बदले, लेकिन पत्नी को बचा नहीं सका।
पहले पत्नी को जमकर पीटा, फिर खुद अस्पताल ले गया, हो गई मौत
इस बीच महिला के भाई ने अयोध्या नगर पुलिस से मदद मांगी। पुलिस जब आरोपी के घर पहुंची तो पड़ोसियों ने आरोपी की करतूत उजागर कर दी। इस आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है। साईधाम कॉलोनी, अयोध्या नगर निवासी 40 वर्षीय प्रतुल मिश्रा खुद को पत्रकार बताता है।

ये भी पढ़े: अभी-अभी: स्टेशन के नाम रखने के प्रस्ताव पर राज्यसभा में नेताओं ने मचा दिया हड़कंप

नौ साल पहले हुई थी शादी:सीएसपी रश्मि खरया के मुताबिक वर्ष 2008 में छिंदवाड़ा स्थित परासिया निवासी ललिता किशोरी उर्फ प्रज्ञा से प्रतुल की शादी हुई थी। उनका आठ वर्षीय एक बेटा भी है वर्चस्व। बीती नौ जुलाई की रात प्रतुल एक ऑटो से ललिता को घायल हालत में पीपुल्स अस्पताल लेकर पहुंचा। डॉक्टरों को बताया कि ललिता ने अपना सिर दरवाजे पर मार लिया है। 19 जुलाई को उन्हें स्वामी विवेकानंद रीजनल स्पाइन सेंटर में भर्ती करवाया। दस दिन यहां इलाज कराने के बाद पत्नी को लालघाटी स्थित केयरवेल अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां बुधवार सुबह करीब साढ़े दस बजे ललिता की मौत हो गई।

 
दीवार पर कैसे मारा सिर का पिछला हिस्सा?
ललिता के भाई मोहन तिवारी ने पुलिस को बताया कि प्रतुल और ललिता घर पर नहीं हैं। प्रतुल आए दिन ललिता से मारपीट करता था। पुलिस ने पड़ोसियों से बात की। पता चला कि नौ जुलाई को भी प्रतुल ने ललिता से मारपीट की थी। इसके बाद वह ऑटो से उसे कहीं ले गया। 19 जुलाई को अस्पताल से मेडिकल रिपोर्ट मिली तो पता चला कि ललिता के सिर में गंभीर चोट लगी थी। चोट सिर के पिछले हिस्से में ज्यादा थी। ऐसी चोट खुद दीवार पर सिर मारने से नहीं आ सकती।
 
पड़ोसियों ने समझाकर भेज दिया था मायके
पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि प्रतुल पत्नी से आए दिन मारपीट करता था। कुछ दिनों पहले भी उसने पत्नी को जमकर पीटा था। जब वह घर से कहीं चला गया तो पड़ोसियों ने ललिता को समझाकर मायके भेज दिया। जून में आरोपी अपनी पत्नी को जबरन घर ले आया था। भाई की शिकायत के आधार पर पुलिस ने प्रतुल के खिलाफ एक अगस्त को प्रताड़ना और हत्या की कोशिश का केस दर्ज कर लिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद हत्या का केस दर्ज किया जाएगा।
 
नौ साल से प्रताड़ना झेल रही थी मेरी बहन
मेरी बहन नौ साल से प्रतुल की प्रताड़ना झेल रही थी। उसके खिलाफ छिंदवाड़ा के थाने में भी शिकायत की थी। दो बार काउंसलिंग भी हुई। इसके बाद प्रतुल मेरी बहन को भोपाल लाने लगा। बस में बैठते ही उसने ललिता के साथ मारपीट कर दी। लोगों ने समझाया तो उनके साथ भी गाली गलौच की। – मोहन तिवारी, ललिता के भाई
Back to top button