पहले टी-20 में रोहित शर्मा इतिहास रच सकते: दिल्ली

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 में रोहित शर्मा इतिहास रच सकते हैं। महज आठ रन बनाते ही ‘हिटमैन’ न सिर्फ विराट कोहली को पछाड़ देंगे बल्कि टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन जाएंगे।

दरअसल, टीम इंडिया के नियमित कप्तान कोहली इस समय टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में पहले स्थान पर हैं। कोहली ने 72 मुकाबलों में 50 की औसत से 2450 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 135.28 का रहा, उन्होंने टी-20 क्रिकेट में 22 अर्धशतक भी जड़े हैं। इस सूची में रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं।

रोहित ने 98 टी-20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने चार शतक और 17 अर्धशतक भी बदौलत 2443 रन बनाए हैं। इस दौरान रोहित शर्मा की औसत 32.14 की रही, जबकि स्ट्राइक रेट 136.55 रहा। इतना तो तय है कि रोहित तीन मैच की टी-20 सीरीज के किसी भी मुकाबले में यह रिकॉर्ड अपने नाम कर ही लेंगे, क्योंकि विराट को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

टेस्ट और वनडे मुकाबलों की बात करें तो इसमे विराट कोहली काफी आगे दिखाई देते हैं। बता दें कि विश्व कप के बाद लगातार मैच खेल रहे विराट कोहली को आराम देकर इस सीरीज के लिए टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। वहीं घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को भी इस सीरीज में हाथ खोलने का मौका मिल सकता है।

Back to top button