पहले टी 20 में मात्र 5 रन बनाते ही धवन ने तोड़ डाला टी-20 का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, बने ऐसे बल्लेबाज…

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी 20 का पहला मैच खेला गया। जहां भारत को 4 रनों के साथ हार का सामना करना पड़ा। मुकाबले भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था । ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बारिश से प्रभावित इस मैच में 4 विकेट खोकर 17 ओवर में 158 रन बनाए।

इसके बाद भारत को डकवर्थ लुईस नियम से नया 174 की लक्ष्य निर्धारित किया गया है। पर टीम इंडिया 17 ओवर में 7 विकेट खोकर 169 रन ही बना पाई। मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज शिखर धवन ने 76 रनों की पारी खेलकर कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं ।

इस महत्वपूर्ण मुकाबले में भारत ने 5 रन बनाते ही शिखर धवन ने फख़र ज़मान को बड़ा रिकॉर्ड चकनाचूर कर दिया है और अपना नाम साल 2018 टी 20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी शामिल हैं। बता दें की टीम इंडिया के शिखर धवन अब फ़ख़र ज़मान को पछाड़ कर टी 20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं।

10 साल बाद श्रीसंथ ने किया सनसनीखेज खुलासा, कहा- भज्जी ने थप्पड़ नहीं मारा बल्कि…

गौरतलब है कि  शिखर धवन का फॉर्म में आ जाना है भारतीय टीम के लिए अच्छे संकेत हैं  क्योंकि आने वाले मैचों में जबरदस्त बल्लेबाज़ी करना उनके लिए बहुत ही जरूरी हो जाता  है। वैसे भी धवन  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा भी रहे हैं ।

पिछले कुछ दिनों से शिखर धवन की फॉर्म को लेकर सवाल उठ रहे थे  पर धवन ने जबरदस्त पारी खेलकर अपने तमाम आलोचकों को करार जवाब देने का काम किया है।

Back to top button