पहली बार ससुर ने बहू को दिया ऐसा तोहफा कि विद्या बालन भी हो गई खुश

गोंडा/लखनऊ ।। तोहफा महंगा हो या सस्ता, लेकिन इसकी कीमत पैसों से नहीं आंकी जाती है। यही वजह है तोहफे का हमेशा स्वागत किया जाता है। गोंडा जिले में एक ससुर ने अपनी नई-नवेली बहू को कुछ ऐसा ही तोहफा दे दिया, जिसकी पूरे देश में चर्चा हो रही है। इस तोहफे का प्रचार बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री विद्या बालन करती हैं। वह भी इस तोहफे के बारे में जानेंगी तो ताली बजाए बिना नहीं रह सकेंगी।

ससुराल आने वाली बहू को मुंह दिखाई में जेवर और उपहार देने की बात तो सुनी होगी, लेकिन गोंडा में एक ऐसा भी परिवार है जिसने शादी में विदा होकर आई बहू को मुंह दिखाई के बदले शौचालय दिया है।

देश में स्वच्छता अभियान में भले ही गोंडा को सबसे गंदा और दूषित शहर माना जाता है, लेकिन यहां के लोगों ने स्वच्छता का संदेश देना शुरू कर दिया है। यहां एक ग्रामीण ने अपने घर में आई नई बहू को मुंह दिखाई में शौचालय उपहार में दिया है। सास-ससुर से बहू को मिला ये अनोखा गिफ्ट लोगों में चर्चा का विषय बना रहा है।

उज्ज्वल प्रभात को जानकारी के मुताबिक, दुल्लापुर तरहर थाना क्षेत्र के रहने वाले बंशीलाल ने पहले शौचालय बनवाया, फिर बहू को उपहार के रूप में शौचालय दिया। बहू सुष्मिता भी अनोखा उपहार पाकर बहुत खुश है। शौचालय बनाने के लिए ससुराल वालों ने खुद लेबर बन कर काम किया है।

फोटोः प्रतीकात्मक।

Back to top button