पद्मश्री और अर्जुन पुरस्कार विजेताओं सहित कई पूर्व खिलाड़ियों ने किया किसानों के विरोध का समर्थन

पद्मश्री और अर्जुन पुरस्कार विजेताओं सहित कई पूर्व खिलाड़ियों ने स्वेच्छा से केंद्र के नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों को अपना समर्थन देते हुए कहा कि वे दिल्ली में शांतिपूर्वक विरोध कर रहे किसानों के खिलाफ इस्तेमाल किए जाने वाले ‘बल’ के विरोध में अपने पुरस्कार वापस कर देंगे। पंजाब के पूर्व आईजी सज्जन सिंह चीमा ने कहा कि पूर्व खिलाड़ी भी 5 दिसंबर को दिल्ली की सीमाओं पर किसानों की हलचल में शामिल होंगे।

पद्मश्री और अर्जुन पुरस्कार विजेता पहलवान करतार सिंह, अर्जुन पुरस्कार विजेता बास्केटबॉल खिलाड़ी सज्जन सिंह चीमा और अर्जुन पुरस्कार विजेता हॉकी खिलाड़ी राजबीर कौर उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने कहा कि वे 5 दिसंबर को दिल्ली की ओर जाएंगे और राष्ट्रपति भवन के बाहर अपने पुरस्कार देंगे। “हम किसानों के बच्चे हैं और वे पिछले कई महीनों से शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे हैं । समाचार एजेंसी सज्जन सिंह चीमा के हवाले से कहा गया है कि हिंसा की एक भी घटना नहीं हुई।

“लेकिन जब वे दिल्ली जा रहे थे तो उनके खिलाफ पानी की तोपों और आंसू गैस के गोले का इस्तेमाल किया गया। अगर हमारे बड़ों और भाइयों की पगड़ी उछाली जाए तो फिर हम अपने पुरस्कार और सम्मान का क्या करेंगे? हम अपने किसानों के समर्थन में हैं। सज्जन सिंह चीमा ने कहा, हमें ऐसे पुरस्कार नहीं चाहिए और इसीलिए हम वही लौट रहे हैं। पंजाब पुलिस में महानिरीक्षक पद से रिटायर हो चुके सिंह ने पूछा, अगर किसान ऐसे कानून नहीं चाहते हैं तो फिर केंद्र सरकार उन पर थोप क्यों रही थी। चीमा ने कहा कि कौर और अर्जुन अवार्डी (शॉटपुट) बलविंदर सिंह सहित कुछ अन्य पूर्व खिलाड़ी उनका समर्थन कर रहे हैं।

Back to top button