आप की पत्नी हो जाएगी करोड़पति, यदि आपने मात्र 1100 रुपये से शुरू किया निवेश 

लखनऊ. जी हां, अगर आप पत्नी के नाम 1100 रुपये महीने का निवेश शुरू करते हैं तो वह आसानी से करोड़पति बन सकती है। बस इस निवेश की शर्त इतनी है इसमें हर साल 17 फीसदी की बढ़ोत्तरी की जाए और बीच में रोका न जाए। बाद में इस 1 करोड़ रुपये के फंड को अगर बैंक या पोस्ट ऑफिस में जमा कर दिया जाए तो आसानी से हर माह 50,000 रुपये की आमदनी शुरू हो जाएगी। यह आमदनी फिर पत्नी की पूरी जिंदगी चलती रहेगी। यहां पर हर साल निवेश में 17 फीसदी की बढ़ोत्तरी का मतलब है कि दूसरे साल निवेश राशि को 187 रुपये बढ़ाकर 1287 रुपये कर दिया जाए। इसी तरह इसे हर साल बढ़ाना होगा।

rich wife

कितना लगेगा समय

फाइनेंशियल एडवाइजर फर्म बीपीएन फिनकैप के डायरेक्‍टर एके निगम का कहना है कि शादी होते ही अगर पत्नी के नाम निवेश शुरू कर दिया जाए वह आसानी से 25 साल में करोड़पति बन जाएगी। लेकिन अगर किसी को यह समय ज्यादा लग रहा हो तो इस निवेश का थोड़ा बढ़ा कर समय को कम किया जा सकता है। उकने अनुसार लेकिन लोगों केा एक बात हरदम याद रखना चाहिए कि ऐसे निवेश बीच में रोकना ठीक नहीं रहता है। निगम के अनुसार अगर ऐसा किया जाता है तो पत्नी आराम से करोड़पति हो जाएगी। आइये अब जानते हैं कि यहां करना करोड़पति बनने के लिए निवेश।

यह भी पढ़ें- Roz Dhan App : पैसे बनाने वाला जादुई चिराग, यहाँ जानें नियमित लाखों कमाने का तरीका

जानिए कहां करना होगा निवेश

अंश फायनेंशियल एंड इन्‍वेस्‍टमेंट के डायरेक्‍टर दिलीप कुमार गुप्‍ता का कहना है कि अगर शुरुआत में कम पैसा है तो यह योजना अच्छी है। इस निवेश योजना में शुरुआत कम पैसों से होती है और बाद में इसमें निवेश बढ़ता जाता है। उनके अनुसार अगर इस निवेश योजना के तहत म्‍युचुअल फंड की इक्विटी स्कीम में निवेश किया जाए तो पत्नी को करोड़पति बनाने का लक्ष्य आसानी से पाया जा सकता है। म्युचुअल फंड की ढेरों ऐसी स्कीम हैं जिन्होंने सालाना 15 से 20 फीसदी तक का रिटर्न दिया है। ऐसे में 1100 रुपये से शुरू होने वाली निवेश योजना अगर पूरे समय चलाई जाए, तो हो सकता है कि 1 करोड़ रुपये से कुछ ज्यादा का ही फंड तैयार हो जाए। निवेश की योजना एक नजर में -1100 रुपये से करें निवेश की शुरुआत -हर साल इस निवेश में 17 फीसदी का इजाफा करें -इस निवेश पर मिले सालाना 12 फीसदी का रिटर्न -25 साल में तैयार हो जाएगा 1 करोड़ रुपये का फंड.

यह भी पढ़ें – अंजना सिंह और रवि किशन के इस हॉट वीडियो ने मचाया कहर, जरूर देखें

5 साल में अच्छा रिटर्न देने वाली म्यूचुअल फंड स्कीमें

-एसबीआई स्कॉम कैप फंड ने 22.00 फीसदी का रिटन पिछले 5 साल में दिया है। -मिरे एसेट इमर्जिंग ब्लूचिप फंड ने 20.01 फीसदी का रिटन पिछले 5 साल में दिया है। -मोतीलाल ओसवाल मल्टीकैप 35 फंड ने 17.82फीसदी का रिटन पिछले 5 साल में दिया है। -मोतीलाल ओसवाल नास्डॉक् 100 फंड ने 17.54फीसदी का रिटन पिछले 5 साल में दिया है। -केनरा रोबेको इमर्जिंग इक्विटीज फंड ने 17.32 फीसदी का रिटन पिछले 5 साल में दिया है। नोट : रिटर्न सीएजीआर यानी हर साल मिला औसत रिटर्न। म्‍युचुअल फंड की 17 जून 2019 की एनएवी के आधार पर रिटर्न की गणना।

Back to top button