पत्नी ने शिकायत की है कि उसका पति बेरोजगार है, सिर्फ राजनीति करता है। पति बोला- मैं विधायक बनूंगा।

स्थानीय परिवार परामर्श केंद्र में फिर एक अनूठा मामला आया है। पत्नी ने शिकायत की है कि उसका पति बेरोजगार है। सिर्फ राजनीति करता है। इसके जवाब में पति ने कहा है कि बहुत जल्द मैं विधायक बनूंगा। तब तुम्हें समझ आ जाएगी। फिलहाल दोनों के बीच समझौता न होने के कारण मामले को विचाराधीन रखा गया है।

केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार शहरी क्षेत्र की महिला ने आवेदन दिया कि ‘मेरा पति बेरोजगार है, लेकिन वह परिवार के सदस्यों को बताता है कि वह काम करता है। वह राजनीति के चक्कर में फंसकर बेकार हो गया। इससे घर की आर्थिक स्थिति लगातार कमजोर होती जा रही है। फिर भी पति का इस ओर ध्यान नहीं है। इस कारण मैं पति के साथ नहीं रहना चाहती।’

इस आवेदन पर केंद्र के परामर्शदाताओं ने दोनों को सुनवाई के शनिवार को बुलाया। पत्नी की शिकायत के संबंध में पति ने कहा कि ‘मैं बेरोजगार नहीं हूं। मैं एक पार्टी के लिए राजनीति करता हूं। राजनीति भी एक व्यापार है। जिसमें धीरे-धीरे पैसा आता है, लेकिन पत्नी चाहती है कि मेरे पास एकदम से पैसा आए और घर का खर्चा भरपूर चलता रहे।’ इस पर पत्नी ने कहा कि पति सुबह से शाम तक सिर्फ राजनीति करता है और नेताओं के आगे पीछे घूमता रहा है। जिस पर पति ने पत्नी को टोकते हुए कहा कि ‘बहुत जल्द मैं विधायक बनूंगा। तब तुम्हें समझ आ जाएगा।’ दोनों के बीच केंद्र में ही बहस होने लगी, तो परामर्शदाताओं ने उन्हें समझाकर शांत किया। मामले को विचाराधीन रखते हुए सुनवाई के लिए अगली तारीख बाद में तय करने की बात कही।

Back to top button