पत्नी की इन 5 हरकतों के कारण, पति-पत्नी का रिश्ता हमेशा के लिए हो जाता है खत्म

दांपत्य जीवन में पति-पत्नी के बीच आपसी विश्वास बेहद जरूरी होता है. पर कई बार शक की वजह से रिश्ते में कड़वाहट आने लगती है. कुछ पतियों को अपनी पत्नी के कुछ कामों से शक होने लगता है. आगे कुछ वैसे ही काम या व्यवहार की चर्चा की गई है…1. अगर पत्नी मोबाइल पर ज्यादा वक्त बिताए

अगर कोई शादीशुदा महिला मोबाइल पर ज्यादा बातें करती है या Whatsapp, फेसबुक पर ज्यादा एक्ट‍िव रहती है, तो ऐसे में पति के मन में शक पैदा होने की आशंका बढ़ जाती है. कोई जरूरी नहीं कि इस तरह के शक की कोई ठोस बुनियाद हो ही.

2. पति की गैरमौजूदगी में बाहर जाना

अगर पतिदेव की गैरमौजूदगी में कोई महिला बार-बार अकेले घर से बाहर जाती है, तो वह पति की नजरों में शक के दायरे में आ सकती है.

3. पार्टियों में दूसरे मर्दों से हंसकर बातें करना

अगर महिला पार्टियों में जाकर दूसरें मर्दों से ज्यादा मेलजोल बढ़ाने की कोशिश करे और हंस-हंसकर बातें करे, तो पति के मन में चुभन हो सकती है, जो कि आगे चलकर शक में तब्दील हो सकती है.

पैर को गर्म पानी में डुबोकर रखने से होने वाले ये चमत्कारी फायदे, उड़ा देगे होश

4. सजने-संवरने पर ज्यादा ध्यान  

आम तौर पर महिलाओं में सजने-संवरने की प्रवृत्त‍ि पुरुषों की तुलना में ज्यादा होती है. पर यही बात कई बार पुरुषों को नागवार भी गुजर सकती है.

5. घर आकर भी ऑफिस की बातें करना

अगर कोई कामकाजी महिला अपने पति के सामने ऑफिस के सहकर्मियों की बातें ज्यादा करती है, तो उससे पति के मन में शक पैदा हो सकता है. 
वैसे तो आज के दौर में महिलाएं भी पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलकर आगे बढ़ रही हैं, पर पुरुषवादी मानसिकता के शिकार लोग बिना किसी ठोस वजह के अपने मन में शक के बीज बो सकते हैं, जो सरासर गलत है.

Back to top button